Pimpri-Chinchwad Municipal Corporation
Representative Pic

    Loading

    पिंपरी : पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका (Pimpri-Chinchwad Municipal Corporation) की ओर से कोरोना केयर सेंटर अस्पताल (Corona Care Center Hospital), टीकाकरण केंद्र (Vaccination Center) के साथ-साथ 218 सुरक्षा गार्डों को अवैध निर्माण और अतिक्रमण कार्यों के लिए तैनात किया गया है। इसके लिए राज्य सुरक्षा निगम को एक माह का अग्रिम वेतन और तीन माह का वेतन अग्रिम के रूप में 2 करोड़ 18 लाख रुपये दिए जाएंगे।

    महानगरपालिका के अपर आयुक्त के निर्देशानुसार महाराष्ट्र राज्य सुरक्षा निगम से भवन अनुज्ञा और अवैध निर्माण अतिक्रमण नियंत्रण विभाग के माध्यम से दो माह के लिए 100 सुरक्षा गार्डों की मांग की गई थी। संयुक्त सुरक्षा समीक्षा सर्वेक्षण सुरक्षा परिषद के दिनांक 26 जुलाई, 2021 के पत्र के अनुसार किया गया था। इसने सिफारिश की कि महानगरपालिका को 188 सुरक्षा गार्डों की आवश्यकता है। इसके तहत 188 सुरक्षा गार्ड तैनात किए गए थे। 18 अगस्त 2021 को स्थायी समिति ने 1 करोड़ 86 लाख रुपये के खर्च को मंजूरी दी है।

    महानगरपालिका के भवन अनुज्ञा और अवैध निर्माण अतिक्रमण नियंत्रण विभाग ने कोरोना को फैलने से रोकने के लिए कोरोना सेंटर अस्पताल, टीकाकरण केंद्र के संचालन के साथ-साथ अवैध निर्माण और अतिक्रमण की कार्रवाई के लिए 28 अक्टूबर 2021 को महाराष्ट्र राज्य सुरक्षा निगम द्वारा 218 सुरक्षा गार्डों के प्रावधान की सिफारिश की थी। महानगरपालिका कमिश्नर के स्वीकृत प्रस्ताव के अनुसार 3 नवंबर 2021 को आदेश जारी किया गया था। इसी के तहत महानगरपालिका की ओर से सुरक्षा गार्ड उपलब्ध कराए जा रहे हैं। महानगरपालिका की कार्य प्रक्रिया के अनुसार एक माह के अग्रिम वेतन के रूप में निगम को कुल 2 करोड़ 18 लाख रुपये का अग्रिम दिया गया है। इसमें से 188 सुरक्षा गार्डों के लिए 18 अगस्त, 2021 को 1 करोड़ 86 लाख रुपये की राशि स्वीकृत की गई है। इस हिसाब से 188 सुरक्षा गार्डों सहित 218 सुरक्षा गार्डों पर कुल 2 करोड़ 18 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे।