froud
FILE- PHOTO

    Loading

    पिंपरी: एक दंपति को कम कीमत पर बासमती चावल (Basmati Rice) और आलू (Potato) खरीदने और शहर में बेचकर देने का झांसा देकर उनसे करीबन 25 लाख रुपए की ठगी (Cheating) की गई। यह घटना पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) के कालेवाड़ी (Kalewadi) में हुई थी। आरोपियों के नाम अहमद साबिर अली शेख और उनके भाई सरफराज शेख (दोनों पश्चिम बंगाल के निवासी) हैं। उनके खिलाफ सुमित अनिल विश्वास (36) ने वाकड पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है।

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों आरोपी भाई वादी विश्वास के गांव के रहने वाले हैं। उसने वादी को गांव से कम कीमत पर बासमती चावल और आलू खरीदने और शहर में बेचकर देने और ज्यादा नफा दिलाने का लालच दिया। शुरुआत में वादी ने विश्वास से 9 लाख 30 हजार रुपए लिए। उसने वादी की पत्नी को मुर्गी केंद्र शुरू करने का लालच देकर उससे 20,000 रुपए भी लिए।

    वाकड पुलिस कर रही मामले की जांच

     इसके बाद आरोपित सरफराज ने उसके खाते में 15 लाख 30 हजार रुपए लिए। इस तरह आरोपित भाईयों वादी से 24 लाख 80 हजार रुपए लेकर फरार हो गए। वाकड पुलिस मामला दर्ज कर केस की जांच कर रही है। गौरतलब है कि पुलिस के बार-बार कहने के बावजूद आए दिन लोग ऐसे फ्रॉड के मामले में फंसते जा रहे हैं और अपनी जमापूंजी खो देते हैं।