nagpur-arrests-a-lady-thief-who-is-highly-educated-and-belongs-to-financially-sound-family
File Photo

    Loading

    पिंपरी: चाकण पुलिस (Chakan Police) की सीमा के तहत शेल पिंपलगांव में 23 दिसंबर की रात कुश्ती का अखाड़ा चलाने वाले नागेश उर्फ तात्या सुभाष कराले (37) नामक एक पहलवान (Wrestler) की गोली मारकर हत्या (Murder Case) कर दी गई। पिछले सप्ताह ही इस वारदात में इस्तेमाल की गई कार को अहमदनगर जिले से बरामद कर लिया गया था। हालांकि मामले के मुख्य आरोपी फरार थे। मगर अब इस मामले में पुलिस ने मुख्य सूत्रधार समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। योगेश बाजीराव दौंडकर (38), लक्ष्मण बाबुराव धोत्रे (34), ओंकार भालचंद्र भिंगारे (22), फिरोज कचरू सय्यद (24) ऐसे गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम हैं। 

    दौंडकर इस वारदात का मुख्य सूत्रधार बताया गया है। उसे और उसके चार साथियों को गुरुवार की देर रात गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि कुछ आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद वे खुद पुलिस थाने में हाजिर हो गए। इससे पहले शिवशांत गायकवाड, सोपान नामदेव दौंडकर को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है। 

    पहलवान की गोली मारकर की था हत्या

    चाकण पुलिस थाने की सीमा में शेलपिंपलगांव स्थित मिलिंद बीयर शॉप के पास कुश्ती तालीम चलानेवाले पहलवान नागेश सुभाष कराले (38) की गोली मारकर हत्या करने की घटना 23 दिसंबर की रात 9 बजे के आसपास हुई। हमलावरों ने बिना संभलने का मौका दिए उन पर 4 गोलियां दागी। हत्या की यह पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। नागेश कराले अपनी जीप में बैठ रहे थे, तभी वहीं छिपकर मौके का इंतजार कर रहे कार में सवार होकर आए हमलावरों ने उनके ऊपर फायरिंग शुरू कर दी। कराले ड्राइवर साइड से कूदकर बगल वाले दरवाजे से निकलने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन दूसरे हमलवरों ने उस तरफ से आकर फायरिंग की। इस वारदात में छह राउंड फायर किए गए, इसमें से चार गोलियां लगने से पहलवान गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें एक निजी अस्पताल में ले जाया गया। मगर इलाज से पहले ही डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

    योगेश के खिलाफ दर्ज हैं कई मामले 

    इस वारदात से समस्त खेड़ तालुका समेत पिंपरी-चिंचवड में और पुणे जिले में खलबली मच गई। इस मामले में गिरीश बालासाहेब कराले की शिकायत के आधार पर चाकण पुलिस ने योगेश दौंडकर और उसके साथियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इसके बाद शिवशांत गायकवाड और सोपान नामदेव दौंडकर को गिरफ्तार किया गया। अब योगेश दौंडकर और उसके अन्य फरार साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। योगेश के खिलाफ आर्म्स एक्ट के साथ कई मामले दर्ज हैं। एक कार्रवाई में उसके पास से बड़े पैमाने पर अवैध असलहे बरामद हुए थे। कराले हत्या के मामले में गिरफ्तार करने के बाद उन्हें खेड न्यायालय में पेश किया गया जहां उन सभी को सात दिन की पुलिस कस्टडी में भेजने का आदेश दिया गया।