gold
File Photo

    Loading

    पुणे : दिवाली (Diwali) के उत्साह के बीच पुणे से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। पुणे (Pune) के मुंढवा परिसर (Mundhwa Campus) में रहने वाले राजस्व विभाग (Revenue Department) के एक वरिष्ठ रिटायर्ड अधिकारी के घर में चोरी हुई है।

    रिटायर्ड अधिकारी का बेटा आईएएस अफसर है और वह जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में पोस्टेड है। अज्ञात चोर ने लक्ष्मी पूजन के दिन रात साढ़े 11 बजे से सुबह 4 बजे के बीच लक्ष्मी पूजन में रखे गए करीब 150 तोला वजन का डेढ़ किलो सोने के गहने और ढाई लाख रुपए कैश सहित कुल 43 लाख 50 हजार रुपए के माल पर हाथ साफ कर दिया।  

    घर के लगभग सभी पारंपरिक गहने पूजा में रखे थे

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, इस मामले में दत्तात्रय संभाजी डोईफोड़े (उम्र 64) ने मुंढवा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। डोईफोड़े राजस्व विभाग के बड़े पद से रिटायर हुए है। उनका बेटा सागर दत्तात्रय डोईफोड़े आईएएस अधिकारी है, जो जम्मू कश्मीर में पोस्टिंग पर है। गुरुवार को लक्ष्मी पूजन होने के कारण डोईफोड़े ने घर के लगभग सभी पारंपरिक गहने पूजा में रखे थे। इनमें मंगलसूत्र, नेकलेस, चूड़ी, ब्रेसलेट, हीरे का सेट और कैश 2 लाख 50 हजार रुपए शामिल थे। 

    क्राइम ब्रांच के अधिकारी चोर की तलाश में जुट गए है

    डोईफोड़े के घर पर गुरुवार की रात साढ़े 11 बजे से शुक्रवार की सुबह 4 बजे तक ताला लगा हुआ था।  इसी दौरान चोर ने बंगले के गेट का ताला तोड़कर और  हॉल की खिड़की का फ्रेम निकाल कर अंदर प्रवेश किया। इसके बाद सारे गहने और कैश सहित 43 लाख 50 हजार का माल चुरा लिया। इस घटना में कुल 150 तोला वजन के गहने और 2 लाख 50 हजार रुपए कैश सहित कुल 43 लाख 50 हजार रुपए का माल चोरी हुआ है। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। मुंढवा पुलिस स्टेशन के अधिकारी और क्राइम ब्रांच के अधिकारी चोर की तलाश में जुट गए है।