File Photo
File Photo

    Loading

    पिंपरी : कर्ज (Debt) के रूप में दिए गए 44 लाख 58 हजार रुपये के बदले में कर्जदार (Debtor) से 5 करोड़ रुपये की चक्रवृद्धि ब्याज (Compound Interest) दर से मांग की। यही नहीं कर्जदार की आवास परियोजना के पास चारों तरफ गड्ढा खोदकर निर्माण कार्य में बाधा डाली। निर्माण स्थल से निर्माण सामग्री की चोरी की। साथ में कर्जदार के पार्टनर को पुणे के चंदननगर भी ले जाकर वचनचिट्ठी (Promise Letter) को नोटरी करवा दिया। इस बारे में चारों के खिलाफ मामला दर्ज कर तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह घटना 10 फरवरी 2021 से 5 जून 2022 के बीच पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) के चोविसवाड़ी च-होली बुद्रुक (Choviswadi Cha-Holi Budruk) में हुई।

    दिघी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई

    पुलिस के मुताबिक, मामला दर्ज किए गए आरोपियों की पहचान कालूराम ज्ञानेश्वर तापकिर, हीरामन महादु तापकिर, राजश्री कालूराम तापकिर, अनिल ज्ञानेश्वर तापकिर (चा-होली बुद्रुक निवासी) के रूप में हुई है। उनके खिलाफ नितिन शंकर धिमधिमे (उम्र 41, निवासी चिंचवड) ने दिघी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है।

    पुलिस के अनुसार, वादी ने 44 लाख 58,500 रुपये का कर्ज लिया था, इसके बदले में आरोपी ने चक्रवृद्धि ब्याज दर से 5 करोड़ रुपये की मांग की। आरोपित कालूराम, हीरामन व राजश्री ने वादी की नियोजित आवासीय परियोजना फॉर्च्यून वेदान्सी चोविसवाडी के स्थल पर चारों ओर गड्ढा खोदा और वादी का मार्ग अवरूद्ध कर दिया। यही नहीं सैंपल फ्लैटों को बंद कर दिया गया और बर्बरता से क्षतिग्रस्त कर दिया गया। वादी वहां गया तो आरोपी ने उसकी टांग तोड़कर जान से मारने की धमकी दी। निर्माण स्थल पर सामग्री कालूराम ने चोरी भी की थी। पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार कालूराम और राजश्री ने वादी और उसके पार्टनर पाण्डेय को चंदननगर में जबरन कार से बाहर निकाला, बांड को नोटरी कराया और चेक भी ले लिय। दिघी पुलिस जांच कर रही है।

    अच्छे रिटर्न का झांसा देकर 4 लाख की ठगी

    ठेकेदार के साथ आर्थिक रूप से निवेश पर अच्छा मुनाफा और अच्छा रिटर्न मिलेगा। यह झांसा देकर 4 लाख 30 हजार रुपये की ठगी की गई। यह घटना फरवरी 2022 से 21 मार्च, 2022 के बीच पिंपरी-चिंचवड से सटे मेदनकरवाड़ी चाकन में हुई। इस बारे में चाकन के मेडनकरवाड़ी निवासी सुनील विलास मोहिते (47) ने चाकन पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करायी है। तदनुसार, प्रदीप उत्तरेश्वर पवार (चाकन निवासी, पुणे, मूल निवासी बार्शी नाका, बीड) के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

    पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी ने वादी को बताया कि वह रोडवेज सॉल्यूशंस इंडिया कोंढवा नामक एक सड़क निर्माण कंपनी के लिए काम कर रहा था। हम सड़क निर्माण मशीनरी के रखरखाव की देखभाल के लिए एक और ठेकेदार को नियुक्त करते हैं। आरोपी ने वादी से कहा कि वह ठेकेदार को जानता है और अगर वह उनकी आर्थिक मदद करता है, तो वह उन्हें अच्छा रिटर्न देगा। पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक आरोपी ने वादी का विश्वास हासिल कर निवेश के तौर पर 4 लाख 30 हजार रुपये का गबन कर ठगी की। इसके अनुसार पुलिस ने आरोपी प्रदीप पवार के खिलाफ मामला दर्ज किया है। चाकन पुलिस मामले में जांच कर रही है।