Mumbai Police arrested a vicious thief, has done 215 thefts so far including the house of underworld don Chhota Rajan's sister
प्रतीकात्मक तस्वीर

    पुणे. एक व्यापारी को 5 लाख रुपए की फिरौती (Ransom) मांगने के आरोप में पुणे (Pune) की हड़पसर पुलिस (Hadapsar Police) ने एक पत्रकार (Journalist) को गिरफ्तार (Arrested) किया है। 5 लाख रुपए की फिरौती के मामले में पत्रकार की गिरफ्तारी से हड़कंप मच गया है। आरोपी पत्रकार का नाम अर्जुन लक्ष्मण शिरसाठ (41) है। बताया गया है कि अर्जुन पहले पुणे के एक बड़े अखबार में काम करता था। वह वर्तमान में कहीं काम नहीं करता है। उसके खिलाफ हडपसर क्षेत्र के हिंगणेआली निवासी के 32 वर्षीय व्यवसायी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। 

    पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, अर्जुन ने व्यवसायी को फोन कर फिरौती की मांग की। उस फोन कॉल से यह बात सामने आई है कि वह इस व्यवसायी से पहले ही 5 लाख रुपए की फिरौती मांग चुका है। यह घटना गुरुवार शाम करीब साढ़े चार बजे हडपसर के मालवाड़ी रोड स्थित कुमार पिका सोसायटी में हुई। शिकायतकर्ता की गांधी चौक में दुकान है। उनका चालक अपनी दुकान से सिगरेट, डिल, बीड़ी और गोलियां ले जा रहा था। खुद को पत्रकार बताने वाले अर्जुन शिरसाठ ने टेंपो रोककर उसकी चाबी निकाल दी। यह बात शिकायतकर्ता को उनके टेंपो चालक ने बताई। 

    हडपसर पुलिस ने मामला दर्ज किया

    अर्जुन शिरसाठ ने टेम्पो चालक को शिकायतकर्ता को फ़ोन करने कहा और आरोपी ने शिकायतकर्ता से बात करते हुए कहा कि तुम अपने टेंपो में सिगरेट और बीड़ी बेच रहे हो। मुझे 5 लाख रुपए दो। 5 लाख रुपए नहीं दिए तो भारी पड़ेगी, केस दर्ज करना पड़ेगा। आपको 5 लाख रुपए देने होंगे, “उन्होंने मांग की और फोन कट कर दिया। टेंपो चालक ने चाबी मांगी तो आरोपी ने जान से मारने की धमकी दी। साथ ही शीशे की बोतल से सिर पर वार कर उसे घायल कर दिया। टेंपो का अगला शीशा भी तोड़ दिया। पुलिस को इस बात की भनक लगते ही उन्होंने चालक को हडपसर थाने बुलाया। वहां से उसे इलाज के लिए ससून अस्पताल भेजा गया। हडपसर पुलिस ने फिरौती का मामला दर्ज कर अर्जुन को गिरफ्तार कर लिया है।