Omicron Updates : Two new Omicron cases reported in Telangana amid tension of coronavirus in India
File Photo

    Loading

    पिंपरी : कोरोना (Corona) के साथ उसका नया वेरिएंट (New Variant) ओमिक्रोन (Omicron) का प्रकोप बढ़ रहा है। रविवार (Sunday) को पिंपरी चिंचवड़ (Pimpri Chinchwad) शहर में इस नए वायरस (New Virus) से संक्रमित हुए पांच मरीज। मिले हैं। रैंडम चेकिंग में तीन महिलाओं समेत पांच लोगों की ओमिक्रोन टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग ने सभी की तबियत स्थिर बताई है। इस बीच पिंपरी चिंचवड़ शहर में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। कल एक दिन में 150 मरीज मिलने के बाद लगातार दूसरे दिन 175 मरीज पाए गए हैं। 

    एक नया उत्परिवर्तित वायरस, ओमिक्रोन, अफ्रीका और यूरोपीय देशों में उभर रहा है। केंद्र और राज्य सरकारों ने एहतियाती कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए नगर निगम द्वारा आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। नए वेरिएंट ओमिक्रोन के संबंध में नगर निगम द्वारा जांच की जा रही है। शहर में आज ओमिक्रोन के 5 नए मरीज मिले। रैंडम जांच में इन पांचों लोगों की ओमाइक्रोन रिपोर्ट पॉजिटिव आई।  उनकी हालत स्थिर है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

    शहर में अब तक 1656 ऐसे व्यक्ति जो विदेश से शहर आए हैं और उनके संपर्कों की जांच की जा चुकी है। इनमें से 1529 की रिपोर्ट आई थी। उनमें 41 विदेश से लौटे और 28 उनके संपर्क में आए लोग पॉजिटिव मिले हैं। वहीं 1460 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई। विदेश से आए 41 पॉजिटिव मरीजों में से 14 और उनके संपर्क में आए 28 पॉजिटिव मरीजों में से 11 मरीज ओमिक्रोन पॉजिटिव आए हैं। रैंडम परीक्षण में 8 लोग ओमिक्रोन पॉजिटिव मिले हैं। अब तक 16 लोग ओमेक्रोन से मुक्त हुए हैं।