Pimpri Chinchwad Municipal Corporation

    Loading

    पिंपरी: पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका (Pimpri-Chinchwad Municipal Corporation) क्षेत्र में महिला स्वयं सहायता समूहों, महिलाओं, लड़कियों और लड़कों के लिए लागू की जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की पृष्ठभूमि में अगले पांच वर्षों का रोडमैप (5 Years Roadmap) विजन तैयार किया जाएगा। यह रोडमैप बनाने का ठेका टाटा स्ट्राइव (Tata Strive) नामक संस्था को बिना किसी टेंडर (Tender) के सौंपा गया है। इसकी लागत 33 लाख रुपए होगी।

    पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका के शहरी विकास योजना विभाग के माध्यम से विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन किया जाता है। इस संबंध में महानगरपालिका क्षेत्र में महिला स्वयं सहायता समूहों, महिलाओं, लड़कियों और लड़कों के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की पृष्ठभूमि पर अगले पांच वर्षों के लिए एक रोडमैप विजन बनाने और विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं और लाभों के बारे में जानकारी फैलाने की आवश्यकता है। अधिक से अधिक महिला स्वयं सहायता समूह, महिलाएं, लड़के और लड़कियां लाभार्थियों को लाभ देने की प्रक्रिया को सुगम बनाने के लिए इस संबंध में पहलों को लागू करना जरूरी है।

    बिना निविदा के संस्था को प्रदान किया जाएगा कार्य

    इस मसले पर 25 नवंबर, 2021 को महानगरपालिका के उपायुक्त, सामाजिक विकास अधिकारी और टाटा स्ट्राइव के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक हुई। इस बैठक के दौरान, टाटा स्ट्राइव के प्रतिनिधियों ने शहरी विकास योजना विभाग को एक ई-मेल भेजकर उन्हें अगले पांच वर्षों के लिए रोडमैप और आवश्यक व्यय के बारे में सूचित किया। इस प्रस्ताव का हर विवरण महिला स्वयं सहायता समूहों, महिलाओं, लड़कों और लड़कियों के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के विजन के अनुरूप तैयार किया गया है। यह कार्य बिना किसी निविदा के सीधे संस्था को प्रदान कर दिया जायेगा। इसकी कीमत 33 लाख रुपये होगी।

    ख़र्च का विवरण

    • मानव संसाधन : 1,400,000
    • यात्रा और आवास: 350,000
    • नैदानिक ​​अभ्यास: 15,50,000
    • प्राथमिक डेटा संग्रह: 10, 20,000
    • माध्यमिक अनुसंधान: 70,000
    • डेटा सत्यापन और रिपोर्ट: 1,30,000
    •  अभ्यास प्रबंधन: 330,000

    कुल: 33,00,000