share market
शेयर बाजार (फ़ाइल फोटो)

    Loading

    पिंपरी : शेयर बाजार (Share Market) में निवेश (Investment) के नाम पर व्यवसायी से 82 लाख की ठगी किये जाने का मामला पिंपरी चिंचवड़ (Pimpri Chinchwad) में सामने आया है। आरोपियों (Accused) ने पहले फॉरेक्स ट्रेडिंग (Forex Trading) में निवेश करने के बहाने 6 लाख रुपये लिए। इसमें से 50 हजार रुपये का रिटर्न दिया। उसके बाद उसने भारतीय शेयर बाजार (Indian Stock Market) में निवेश करने के लिए कह कर 76 लाख 55 हजार रुपये लिए और कोई रिफंड नहीं दिया। इसमें तीनों ने मिलकर एक कारोबारी से 82 लाख पांच हजार रुपये ठगे। यह घटना 10 अक्टूबर 2019 से 29 जनवरी 2022 के बीच अक्षदा होटल, लिंक रोड, चिंचवड़ में हुई।

    इस मामले में संदीप शांताराम निकम (50, निवासी चिंचवड, पुणे) ने चिंचवड पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इसके अनुसार पुलिस ने अजित पन्नालालजी ललवाणी (निवासी उरुली कांचन, पुणे), प्रवीण चिमाजी निंबालकर (निवासी धायरीगांव, सिंहगड रोड, पुणे) के साथ एक महिला के खिलाफ मामला दर्ज किया है।  

    पुलिस के मुताबिक आरोपी अजित ने वादी को फुसलाया कि फॉरेक्स ट्रेडिंग में पैसा आपको अच्छा मुनाफा देता है। वादी का विश्वास हासिल करने के बाद उसने शुरू में 5 लाख रुपये और बाद में 1 लाख रुपये 6 लाख रुपये लिए। आरोपी ने 50 हजार रुपये लौटा दिए। फिर उसने वादी का फोन उठाना बंद कर दिया और आरोपी से मुलाकात तक नहीं की। आरोपी प्रवीण और महिला ने वादी को भारतीय शेयर बाजार में निवेश कर अच्छा पैसा कमाने का लालच दिया और वादी से 76 लाख 55 हजार रुपये प्रवीण निंबालकर के खाते में ले लिए। इस प्रकार से वादी से कुल 82 लाख पांच हजार रुपये की ठगी की गई है। पुलिस उपनिरीक्षक गणेश माने मामले की जांच कर रहे हैं।