corona

पिंपरी. कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के संक्रमितों की घटती संख्या से मिल रही राहत तब चिंता में बदल गई जब इंग्लैंड (England) से 10 दिन पहले पिंपरी-चिंचवड़ (Pimpri-Chinchwad) शहर में लौटे एक 35 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव (Positive) मिली है। उसे मनपा के भोसरी स्थित कोविड हॉस्पिटल (Kovid Hospital) में भर्ती कराया गया है जहां उसका इलाज जारी है। इंग्लैंड से लौटे 70 यात्रियों की कोविड टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव मिली है, जबकि अन्य 15 यात्रियों की रिपोर्ट मिलनी बाकी है।

इंग्लैंड में हाल ही में कोरोना की दूसरी लहर (Second Wave of Corona) की घोषणा की गई है। कोरोना का नया वायरस (New Virus) अधिक प्रभावी कहा जा रहा है। बताया जा रहा है इसका प्रसार और तेजी से हो सकता है । इसलिए इंग्लैंड में फिर से कुछ दिनों के लिए इंग्लैंड में लाकडाउन घोषित की गई है। इस पृष्ठभूमि पर केंद्र सरकार ने 24 नवंबर के बाद इंग्लैंड से लौटे यात्रियों की टेस्ट करने के आदेश दिए हैं। इसके अनुसार मनपा प्रशासन की ओर से ऐसे लोगों की तलाश शुरू की गई है जो इंग्लैंड से लौटे हैं। 

15 यात्रियों की रिपोर्ट मिलनी बाकी 

मनपा के अतिरिक्त स्वास्थ्य और चिकित्सा अधिकारी डॉ. पवन सालवे ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पुणे में इंग्लैंड से कुल 115 यात्री लौटे हैं. इसमें से 15 यात्री पिंपरी-चिंचवड़ शहर से बाहर चले गए हैं। 15 अन्य यात्रियों के पते अधूरे रहने से प्रशासन उन तक पहुंच नहीं सका है। 85 यात्रियों की आरटीपीसीआर टेस्ट की गई है जिसमें से 70 यात्रियों की रिपोर्ट निगेटिव मिली है। एक 35 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है, जबकि अन्य 15 यात्रियों की रिपोर्ट मिलनी बाकी है। उसे मनपा के भोसरी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।