Navle bridge

    Loading

    पुणे: लगातार तीन दिन से मुंबई-बेंगलुरु हाइवे (Mumbai-Bengaluru Highway) पर नवले ब्रिज (Navale Bridge) के पास भीषण हादसों (Accident) का सिलसिला बरकरार है। शनिवार को लगातार तीसरे दिन यहां एक बेकाबू ट्रक द्वारा एक के बाद एक आठ वाहनों को टक्कर मार दिए जाने से हुए हादसे में दो महिलाओं के घायल (Injured) होने की खबर है। नर्हे स्थित नवले ब्रिज के पास सेल्फी पाइंट के पास गुरूवार को विचित्र एक्सीडेंट में दो महिलाओं की मौत हो गई थी और पांच लोग गंभीर रुप से घायल हो गए थे इसके बाद शुक्रवार को हुए इसी जगह पर हुए एक भीषण हादसे में तीन लोगों की पर मौत (Death) हो गई, जबकि 12 लोग घायल हो गए। इनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। 

    शुक्रवार की रात सवा नौ बजे के करीब एक टैंकर ने 13 सीटर ट्रैवलर को जोरदार टक्कर मार दी, जिसके कारण ट्रेवलर पलटकर सर्विस रोड पर जा गिरा। इसमें तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 12 लोग घायल हैं। घायलों में दो लोगों की हालत गंभीर है। इस हादसे में सेल्फी गार्डन में बैठे कुछ लोग भी घायल हो गए। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और घायलों को नजदीक के हॉस्पिटल में पहुंचाया गया। इससे पहले गुरुवार को यहीं हुए हादसे में दो महिलाओं की मौत हुई थी, जबकि अन्य पांच लोग घायल हुए थे। इसके बाद आज लगातार तीसरे दिन नवले ब्रिज परिसर के सेल्फी पॉइंट के पास पुनः हादसा हुआ। 

    ब्रेक फेल होने के कारण बार-बार दुर्घटनाएं होती हैं

    शनिवार को साढ़े 12 बजे के करीब एक बेकाबू ट्रक ने आठ वाहनों को टक्कर मार दी। इसमें सभी वाहनों का भारी नुकसान हुआ है जबकि दो महिलाओं के घायल होने की जानकारी सामने आ रही है। बहरहाल लगातार तीन दिन से हो रहे भीषण सड़क हादसों से इलाके के लोगों में घबराहट निर्माण है। नए कात्रज टनल को पार करने के बाद पुणे की ओर आने पर तीव्र ढलान है, जिसके कारण वाहनों को ब्रेक लगाना असंभव है। कई बार ब्रेक फेल होने के कारण बार-बार यहां दुर्घटनाएं होती रहती हैं। इसके कारण लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ती है। यहां ठोस उपाय करने की मांग की जा रही है।