File Photo
File Photo

    Loading

    पिंपरी : पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) कृष्णानगर सब्जी मंडी (Vegetable Market) में फल विक्रेताओं ने पैसे लेकर स्टाल बांटने का आरोप लगाते हुए पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका (Pimpri-Chinchwad Municipal Corporation) के ‘एफ’ क्षेत्रीय अधिकारी (Officer) और अन्य बिचौलियों के खिलाफ फिरौती (Ransom) का मामला दर्ज करने की मांग की है। इस मांग को लेकर चिखली पुलिस स्टेशन में टपरी, पथरी और ठेला पंचायत के अध्यक्ष बाबा कांबले के नेतृत्व में ज्ञापन जारी किया गया। इस मौके पर एसोसिएशन के पदाधिकारी, फल विक्रेता बड़ी संख्या में मौजूद रहे। संगठन की ओर से क्षेत्रीय कार्यालय पर एक घंटे तक धरना दिया गया। अपर आयुक्त जितेंद्र वाघ के हस्तक्षेप के बाद आंदोलन स्थगित कर दिया गया।

    फिरौती के आरोप में की शिकायत

    बाबा कांबले ने आरोप लगाया कि, महानगरपालिका अधिकारियों ने कृष्णानगर में सब्जी मंडी के स्टालों के आवंटन और घरकुल में स्टालों के आवंटन के लिए बड़ी रकम ली है। स्टॉल्स के आवंटन के लिए एक मध्यस्थ नियुक्त करके स्टॉल का आवंटन किया जा रहा है। इसमें जो गरीब और मेहनतकश लोग असली धंधा कर रहे थे, उन्हें स्टॉल आवंटित नहीं किए गए। इसके विपरीत जिनका किसी धंधे से कोई लेना-देना नहीं है, जो यहां व्यापार भी नहीं करते हैं, उनके साथ गरीब, मेहनतकश पिछड़ा वर्ग के हक के स्टॉल आवंटित कर उनके साथ अन्याय किया गया है। मध्यस्थों ने लाखों रुपए जमा किए हैं। टपरी, पथरी और ठेला पंचायत की ओर से चिखली पुलिस स्टेशन में कथित तौर पर पैसे की खपत करने वाले एजेंटों पर फिरौती का आरोप लगाते हुए शिकायत की गई। 

    इस दौरान बाबा कांबले ने कहा कि महानगरपालिका कमिश्नर राजेश पाटिल, अपर आयुक्त जितेंद्र वाघ और संबंधित अधिकारियों से हमारी कई बार चर्चा हुई। बड़े अफ़सोस की बात है कि उसके बाद भी गरीबों को स्टॉल नहीं मिले। इससे व्यापक कदाचार और भ्रष्टाचार हुआ है। इसलिए मांग की गई कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। अगर इस मामले पर तत्काल ध्यान नहीं दिया गया तो उग्र आंदोलन होगा, इस दौरान चेतावनी दी गई। इस मौके पर बलीराम काकडे, प्रकाश यशवंते, इस्माईल बागवान, रंजना दातीर, भाग्यश्री शेलार, सचिन पवार, पल्लवी दाखले, संजय चव्हाण, गुडीया यादव, रेश्मा सय्यद, सोनल फराटे, सोमनाथ कांबले, अश्विनी जाधव, हिराबाई चौरे, महावीर घोडके, कैलास डूकले, देव अम्मा धोत्रे आदि मौजूद थे।