Administration in Pune started preparations for prevention of corona in Pune, Maharashtra, order to restart covid care centers issued
Representative Image/File

    Loading

    पुणे: महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना (Corona Virus) मामलों की बढ़ती रफ्तार टेंशन बढ़ा दी है। महाराष्ट्र के पुणे (Pune Corona Updates) में बढ़ते कोरोना मामलों के चलते प्रशासन ने ने आज से शिवनेरी जंबो कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) और अवसारी कोविड केयर सेंटर को फिर से शुरू करने का आदेश जारी किया है।

    बुधवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, पुणे जिले में बुधवार को पिछले 24 घंटों में 4,857 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए गए और एक मौत हुई। पुणे नगर निगम (पीएमसी) ने मंगलवार को अपने 800-बेड वाले जंबो कोविड अस्पताल के संचालन को तीन महीने के लिए बढ़ा दिया है।

    पुणे जिला प्रशासन ने कोविड -19 मामलों की बढ़ती संख्या के कारण अपने सात तालुकों में 50 पर्यटन स्थलों के लिए निषेधाज्ञा जारी की है। पुणे ग्रामीण पुलिस ने मंगलवार को कहा कि धारा 144 के तहत पांच या अधिक व्यक्तियों के समूह को पर्यटन स्थलों की एक किलोमीटर की परिधि में प्रवेश करने से प्रतिबंधित किया गया है।

    वहीं बीते 24 घंटों में महाराष्ट्र में कोरोना के 46,723 नए मामले सामने आए हैं जो एक दिन पहले सामने आए मामलों से 34,424 ज्यादा हैं।इसमें 32 और मरीजों की मौत। 

    राज्य में स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटों में  28,041 लोग ठीक होकर घर वापस लौटे हैं। वहीं कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन से संक्रमितों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। बीते 24 घंटे में  पूरे राज्य में 86 नए केस मिले हैं, जिसके बाद संक्रमितों की संख्या अब बढ़कर 1367 हो गई है।