Income Tax Department raids in many places in Maharashtra, Deputy Chief Minister Ajit Pawar said – these are politically motivated raids
Photo:ANI

    पुणे:  उपमुख्यमंत्री अजीत पवार (Deputy Chief Minister Ajit Pawar) की फटकार के बाद बारामती पुलिस (Baramati Police) एक्शन मोड़ (Action Mode) में आ गई है। बारामती उपविभाग के अवैध धंधे पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस (Police) कमर कस ली है। अवैध व्यवसाय करने वालों के खिलाफ अब सख्त कार्रवाई की जाएगी। उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने हाल ही में एक कार्यक्रम में अवैध व्यवसाय को खत्म करने के लिए आवश्यक सभी उपाय करने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद अब पुलिस एक्शन मोड़ में आ गई है।

    बारामती उपविभागीय पुलिस अधिकारी गणेश इंगले ने पुलिस टीम की मदद से अवैध व्यवसाय की कमर तोड़ने की शुरूआत की है। शहर परिसर में दो जगहों पर अवैध हाथभट्टी और उसमे इस्तेमाल होने वाला रसायन पुलिस के हाथ लगा। इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि दो लोग मौके का फायदा उठाकर फरार होने में सफल रहे। इस मामले में हनुमंत बबन लाड (43) और मंगेश बबन लोंढे के साथ अन्य तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

    दो दिनों में 214 केस दर्ज  

    आगे से ऐसे लोगों के परिवार के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्णय पुलिस ने लिया है, यह जानकारी उपविभागीय पुलिस अधिकारी गणेश इंगले ने दी। बारामती, इंदापुर तालुका में अवैध शराब व्यवसाय करने वाले अपराधियों के खिलाफ प्रतिबंधक कार्रवाई शुरू हो गई है। इस तरह का अपराध बार-बार करने वालों के खिलाफ झोपड़पट्टी दादा एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। उपमुख्यमंत्री की नाराजगी के बाद पुलिस ने कार्रवाई का दायरा बढ़ा दिया है। अवैध शराब व्यवसायी को शराब की सप्लाई करने वाले वाइन शॉप और बार मालिकों के खिलाफ भी कार्रवाई का निर्णय लिया गया है। दो दिनों में 214 केस दर्ज कर 24 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।