Around 1200 to 2000 people from Maharashtra are trapped in Ukraine, Ajit Pawar said - working with the Center to bring everyone back safely
File Photo:ANI

    पिंपरी: राज्य में महाविकास आघाड़ी सरकार (MVA Govt)  का तख्त पलटकर पुनः बीजेपी और शिवसेना (बागी शिंदे गुट) की महायुति सरकार आरूढ़ हुई।  अजीत पवार (Ajit Pawar) ने विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष की बागडोर संभाल ली है। इस पूरे सियासी घटनाक्रम के बाद अजीत पवार पहली बार अपने गढ़ पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) में आ रहे हैं। कल (शनिवार) दोपहर दो बजे चिंचवड के प्रो. रामकृष्ण मोरे प्रेक्षागृह में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के कार्यकर्ताओं के लिए ‘संवाद कार्यक्रम’ का आयोजन किया गया है। इसी कार्यक्रम में अजीत पवार शामिल होंगे, ऐसा पार्टी के शहर अध्यक्ष अजीत गव्हाने में बताया।

    पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका सत्ताधारी बीजेपी की भ्रष्ट गतिविधियों से तंग आ चुके हैं और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने आगामी महानगरपालिका चुनावों में बीजेपी की सत्ता को उलटने की तैयारी शुरू कर दी है। इसी क्रम में शनिवार को राज्य के विपक्ष के नेता अजीत पवार की उपस्थिति में एक ‘कार्यकर्ता संवाद’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, जिसकी टैगलाइन ‘संकल्प महाविजय का, संवाद कार्यकर्ताओं का’ है। 

    महानगरपालिका चुनाव के तैयार है एनसीपी 

    इस बारे में अजीत गव्हाने ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार, राज्य चुनाव आयोग किसी भी समय महानगरपालिका के आम चुनावों की घोषणा कर सकता है। एनसीपी चुनाव के लिए तैयार है और पार्टी के पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और पूर्व नगरसेवकों ने महानगरपालिका से बीजेपी की सत्ता को उखाड़ फेंकने का फैसला किया है।

    महानगरपालिका चुनाव का बिगुल बजेगा

    शहर के विकास को गति देने का एनसीपी एकमात्र विकल्प है, इसलिए हमें जनता का समर्थन भी मिल रहा है। शनिवार को होने वाले ‘कार्यकर्ता संवाद’ में महानगरपालिका चुनाव का बिगुल फूंकने और कार्यकर्ताओं से संवाद साधते हुए जीत का संकल्प होगा। इस मौके पर विपक्ष के नेता अजीत पवार मुख्य रूप से मौजूद रहेंगे। गव्हाने ने यह भी अपील की है कि पार्टी कार्यकर्ता इस ‘कार्यकर्ता संवाद’ कार्यक्रम में बड़ी संख्या में शामिल हों। बहरहाल राज्य में सत्ता परिवर्तन के बाद और आगामी महानगरपालिका चुनाव के मद्देनजर उद्योगनगरी में अजीत पवार की सभा की ओर सियासी गलियारों में उत्सुकता से देखा जा रहा है।