Omicron

  • मरीजों में कोई लक्षण नहीं, ग्रामीणों में मचा हड़कंप
  • 19 मरीजों की संख्या जिले में 2 पुणे में, 10 पिंपरी में

Loading

पुणे:  पुणे (Pune) और पिंपरी शहर (Pimpri City) के बाद ग्रामीण इलाकों में ओमीक्रोन (Omicron) ने दस्तक दे दी है। जिले के नारायण गांव (Narayan Village) के वारूलवाडी में कोरोना के नए वेरिएंट (New Variants) ओमीक्रोन से 7 लोग ग्रसित हुए हैं। इसके बाद से ग्रामीण इलाकों मे ओमीक्रोन के संक्रमण से ग्रामीण इलाकों के लोक चिंतित हैं। ओमीक्रोन से बाधित सभी 7 लोगों का नारायण गांव के ग्रामीण अस्पताल में उपचार शुरू है। उनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिखाई पड़े।

गौरतलब है कि पुणे में 5 दिसंबर को ओमीक्रोन वेरिएंट का पहला मरीज मिला था। पुणे शहर में अब तक दो, तो पिंपरी- चिंचवड में 10 ओमीक्रोन के मरीज मिल चुके हैं। जिला प्रशासन ने बताया कि नारायण गांव के 16 लोग सैर सपाटे के लिए दुबई गए थे।  2 और 3 दिसंबर को वे दुबई से गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह पर आए। बाद में पुणे आ पहुंचे। पुणे आने के बाद उनका आरटीपीसीआर टेस्ट किया गया। इनके सैंपल 12 दिसंबर को एनआईवी में भेजे गये थे। जिसमें से 7 लोग पॉजिटिव पाए गए। उनके संपर्क में आए सभी लोगों का आरटीपीसीआर टेस्ट किया जा चुका है। रिपोर्ट का इंतजार है।

पांच लोगों ने ली थी टीके की दोनों खुराक

चिंता की बात यह है कि इसमें से पांच लोगों ने कोविशील्ड की दो खुराकें लगवा ली थी, जबकि एक ने एक ही खुराक ली थी। ऐसे में वैक्सीनेशन लेने वाले लोगों में भी चिंता समा गया है। इस नए वेरिएंट को लेकर ग्रामीण जिला प्रशासन की त्योरियां चढ़ गई हैं। अब वह तैयारियों में जुट गया है।