Pune Auto rickshaw
File Photo

    Loading

    पुणे: बाइक टैक्सी सेवा बंद करो, ऑनलाइन सेवा से बाइक टैक्सी (Bike Taxi) को हटाने और कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करने आदि मांगों को लेकर पुणे प्रादेशिक परिवहन कार्यालय (Pune Regional Transport Office) के सामने रिक्शा चालकों ने हड़ताल किया था। यह हड़ताल पुलिस की परमिशन के बिना किए जाने की वजह से बघतोय रिक्षावाला संगठन के अध्यक्ष डॉ. केशव क्षीरसागर, बाबा कांबले, आनंद अंकुश सहित 2,300 से 2,500 रिक्शा चालकों के खिलाफ बंड गार्डन पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किए जाने की जानकारी पुलिस ने दी है। अब खबर मिल रही है रिक्शा संगठन में फूट पड़ गई हैं।

    बाइक टैक्सी विरोधी आंदोलन समिति की तरफ से रिक्शा पंचायत के अध्यक्ष बाबा कांबले का संगठन इससे अलग हो गया है। जान बूझकर पत्रकारों के सामने विवाद लाने से हड़ताल में फूट पड़ेगा, इस तरह का प्रयास किए जाने की वजह से यह कार्रवाई की गई है। ऐसे में 17 संगठनों के बजाए अब इस हड़ताल में 16 संगठन रह गए है।

    बाबा कांबले के संगठन को किया गया बाहर

    समिति ने एकमत से प्रस्ताव पास कर बाबा कांबले को संगठन से बाहर कर दिया है। यह जानकारी बघतोय रिक्षावाला संगठन के अध्यक्ष डॉ. केशव क्षीरसागर ने दी। दो दिन पूर्व मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे से मुलाकात करने के बाद यह विवाद हुआ था, जबकि दूसरी तरफ बाबा कांबले ने आरोप लगाया है कि रिक्शा हड़ताल में बोगस रिक्शा संगठनों द्वारा आंदोलन को हिंसक रुप दिया गया।