arrested
File Photo

    Loading

    पुणे: लोगों को कर्ज (Loan) देकर उनसे भारी भरकम ब्याज (Interest) वसूलने और वसूली के लिए धमकी देनेवाले नानासाहेब गायकवाड के बाद पुणे पुलिस (Pune Police) ने औंध के एक और हाई प्रोफाइल व्यक्ति के खिलाफ अवैध साहूकारी (Illegal Moneylender) मामले में कार्रवाई कर गिरफ्तार (Arrested) किया है। गिरफ्तार आरोपियों के नाम रामदास ऊर्फ नाना गोपीनाथ वालके (37) और उसके साथी अनिकेत रमेश हजारे (38) है। इस ममाले में बालेवाडी की एक 35 वर्षीय कारोबारी ने चतुःश्रृंगीलिस में शिकायत दी है। 

    इस बारे में पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, शिकायतकर्ता ने नाना वालके से 3 करोड़ 50 हजार रुपए लिए थे। इसके बदले शिकायतकर्ता ने अनिकेत हजारे के अलग-अलग खाते में बैंक के माध्यम से 3 करोड़ 2 लाख 27 हजार रुपए और नगदी 2 करोड़ 7 लाख 73 हजार रुपए कुल मिलाकर 5 करोड़ 10 लाख रुपए वापस किए हैं। इसके बाद भी अनिकेत हजारे ने शिकायतकर्ता के गाड़ियों की आरसी बुक और चेक ले लिया। इसके साथ ही जबरदस्ती उससे प्रॉमिसरी नोट लिखवा लिया। शिकायतकर्ता के खिलाफ झूठी खबर प्रकाशित की। गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी दी। साथ ही शिकायतकर्ता से 4 करोड़ 75 लाख रुपए की मांग की।

    धमकी भी दी

     नाना वालके ने शिकायतकर्ता से कहा कि तू अनिकेत हजारे के पैसे दे दो और कहानी खत्म करो, नहीं तो अन्य लोगों को इकट्ठा लाकर तुम्हारे खिलाफ 10 से 15 झूठे शिकायत दर्ज कराएंगे। खुद का और परिवार के बारे में सोच, ऐसी धमकी दी। इस घटना के बाद शिकायतकर्ता पुलिस के पास गया। चतुःश्रृंगी पुलिस ने फिरौती और साहूकारी अधिनियम के अंतर्गत मामला दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार किया है।