arrest
File Photo

    Loading

    पिंपरी. बेटी अस्पताल (Hospital) में एडमिट है, उसके इलाज (Treatment) के लिए पैसों (Money) की जरूरत है। यह कहकर पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका (Pimpri-Chinchwad Municipal Corporation) में सत्ताधारी भाजपा (BJP) के एक नगरसेवक (Corporator) को ऑनलाइन चपत लगाने के मामले में सांगवी पुलिस (Sangvi Police) में नाशिक (Nashik) एक व्यक्ति को गिरफ्तार (Arrested) किया है। सूरज वाघ ऐसा गिरफ्तार आरोपी का नाम है। उसके खिलाफ नगरसेवक अंबरनाथ चंद्रकांत कांबले (49) ने सांगवी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। 

    पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, 19 सितंबर की शाम छह बजे के करीब नगरसेवक कांबले के मोबाइल पर उक्त नंबरों से कॉल आया। इसमें सामने वाले व्यक्ति ने उनसे कहा कि उनकी बेटी के सिर पर से ट्रक चला गया, उसकी हालत नाजुक है और उसका वाईसीएम हॉस्पिटल में इलाज जारी है। उसके इलाज के लिए पैसों की जरुरत है। कांबले ने इस पर यकीन कर अपनी पत्नी को गूगल पे से उस व्यक्ति के गूगल पे पर साढ़े 6 हजार रुपए भेजने को कहा। पैसे भेजने के बाद उस व्यक्ति का दोबारा फोन आया और उसने और 10 हजार रुपए की जरूरत बताकर मांग की। इस पर नगरसेवक कांबले खुद वाईसीएम हॉस्पिटल गए और वहां उस व्यक्ति द्वारा बताए गए भाग्यश्री बाविस्कर नामक मरीज और उसके रिश्तेदारों के बारे में पूछताछ की। तब उन्हें पता चला कि ऐसा कोई मरीज अस्पताल में एडमिट ही नहीं है। 

    नगरसेवक ने सांगवी पुलिस थाने में दर्ज कराया ठगी का मामला 

    खुद को ठगा पाकर नगरसेवक ने सांगवी पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। इसके अनुसार पुलिस ने 8329773204 और 721817539 इन मोबाइल नंबर धारकों के खिलाफ मामला दर्ज किया। सांगवी पुलिस की टीम आरोपी की तलाश में जुटी रही, करीबन दो सप्ताह बाद उसे कामयाबी मिली। पुलिस ने नाशिक से सूरज वाघ नामक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।