Bribery
रिश्वतखोरी

    Loading

    पिंपरी : पुलिस स्टेशन में दर्ज एक आपराधिक मामले (Criminal Cases) में मदद करने के लिए एक लाख रुपए की रिश्वत (Bribery) माँगने के मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) पुणे ने एक पुलिस उपनिरीक्षक (पीएसआई) को गिरफ्तार किया है। अमोल पाटील ऐसा पुलिस उपनिरीक्षक का नाम है। उसके साथ जुन्नर एडवोकेट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एड. केतन कुमार पडवल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 

    एसीबी से मिली जानकारी के अनुसार, शिकायतकर्ता को पुलिस में दर्ज एक मामले में मदद करने के लिए पुलिस उपनिरीक्षक अमोल पाटील और जुन्नर तालुका एडवोकेट बार एसोशिएशन के अध्यक्ष एड. केतन कुमार पडवल ने एक लाख रुपए की घूस मांगी। इसकी शिकायत मिलने और शिकायत की पुष्टि करने के बाद जाल बिछाया गया, हालांकि यह कार्रवाई विफल रही। मगर रिश्वत मांगने की बात साबित होने से पाटिल को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके साथ एड. पडवल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 

    मृत्यु प्रमाणपत्र के मांगी 8 हजार की घूस

    यहां मावल तालुका में मृत्यु प्रमाणपत्र के लिए 10 हजार की घूस की मांग करते हुए आठ हजार रुपए लेते हुए एसीबी की टीम ने कुसगांव खुर्द के सरपंच और ग्रामसेवक को गिरफ्तार किया है। हालिया की गई ओस कार्रवाई में गिरफ्तार आरोपियों के नाम अनिल बाळू येवले (33, सरपंच, कुसरगांव खुर्द, मावल, पुणे) और अमोल बालासाहेब थोरात (34, ग्रामसेवक कुसगांव खुर्द ग्रामपंचायत, मावल, पुणे) हैं। उनके खिलाफ एक 33 वर्षीय युवक ने एसीबी में शिकायत दर्ज कराई है।