ED enforcement officer and associate arrested for taking bribe
प्रतीकात्मक फोटो File Photo

Loading

पिंपरी: एक कॉन्ट्रैक्टर (Contractor) से 17 हजार रुपए की रिश्वत (Bribe) लेते हुए पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका (PCMC) के सहायक उद्यान निरीक्षक को एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने रंगेहाथों गिरफ्तार (Arrested) कर लिया है। उसके खिलाफ भोसरी एमआईडीसी पुलिस स्टेशन में केस दर्ज कर उसे अरेस्ट कर लिया गया है। गिरफ्तार आरोपी का नाम किरण अर्जुन मांजरे (46) है।

इस मामले में एसीबी से मिली जानकारी के अनुसार, शिकायतकर्ता कॉन्ट्रैक्टर को पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका के गार्डन में किए गए देखभाल के ठेके का बिल का भुगतान होना था। इसकी फ़ाइल मंजूर करने के लिए सहायक उद्यान निरीक्षक मांजरे के पास थी। किरण मांजरे ने इसके लिए शिकायतकर्ता से 17 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। इस पर शिकायतकर्ता ने एंटी करप्शन ब्यूरो से इसकी शिकायत की।

17,000 रुपए में तय हुआ था मामला

इस शिकायत की पुष्टि करने के बाद एसीबी की टीम द्वारा जाल बिछाकर सरकारी गवाह के सामने सहायक उद्यान निरीक्षक किरण मांजरे को शिकायतकर्ता से 17 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ा गया। उसके खिलाफ भोसरी एमआईडीसी पुलिस स्टेशन में भ्रष्टाचार प्रतिबंध कानून के तहत केस दर्ज किया गया है। यह कार्रवाई एसीबी पुणे परिक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक अमोल तांबे, अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. शीतल जानवे-खराडे के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक श्रीराम शिंदे, पुलिस नाईक सुनील सुरडकर, पुलिस कांस्टेबल सौरभ महाशब्दे, पुलिस कांस्टेबल चालक पांडुरंग माली की टीम ने की।