Bajaj Company gave 1 lakh doses of Covishield Vaccine to Pimpri-Chinchwad Municipal Corporation

    पिंपरी. बजाज कंपनी (Bajaj Company) ने पिंपरी-चिंचवड़ शहर (Pimpri-Chinchwad City) को कोरोना मुक्त (Corona Free) बनाने के लिए पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका (Pimpri-Chinchwad Municipal Corporation) को कोरोना प्रतिबंध कोविशील्ड वैक्सीन (Covishield Vaccine) की 1 लाख खुराक दी है। इसके बाद महानगरपालिका के पास टीकों का पर्याप्त स्टॉक उपलब्ध है और महानगरपालिका ने नागरिकों से टीकाकरण(Vaccination) कराने की अपील की है। बजाज फाइनेंस लिमिटेड और बजाज ऑटो लिमिटेड द्वारा उपलब्ध कराए गए कोविशील्ड टीकों का टीकाकरण आज से शुरू हो गया है। 

    इस टीकाकरण का उद्घाटन पिंपरी स्थित महानगरपालिका जीजामाता अस्पताल में महापौर ऊषा ढोरे और महानगरपालिका कमिश्नर राजेश पाटिल की मौजूदगी में हुआ। उपमहापौर हीराबाई घुले, महानगरपालिका में सभागृह नेता नामदेव ढाके, अतिरिक्त स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.पवन सालवे, टीकाकरण प्रमुख डॉ. वर्षा डांगे और बजाज समूह के आला अधिकारी उपस्थित थे।

    अब टीका लेने के लिए टोकन की आवश्यकता नहीं 

    पिंपरी-चिंचवड़ शहर में 16 जनवरी से कोरोना निवारक टीकाकरण शुरू हुआ। शहर के 18 लाख नागरिक टीकाकरण के पात्र हैं। अब तक 18 लाख 87 हजार 157 लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है। करीब 12 लाख नागरिकों ने पहली और लगभग छह लाख नागरिकों ने दूसरी खुराक ली है। इन टीकों से बाकी आबादी को फायदा होगा। महानगरपालिका के पास टीका पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। जिनकी पहली खुराक बाकी है। उनका टीकाकरण किया जाना चाहिए। जिन नागरिकों ने पहली खुराक के साथ 84 दिन पूरे कर लिए हैं, उन्हें दूसरी खुराक लेनी चाहिए। टीकाकरण के लिए महानगरपालिका की टीमें लगाई गई हैं। हाउसिंग सोसायटियों, झुग्गी बस्तियों में टीकाकरण शुरू कर दिया गया है। अब टीकों को टोकन की आवश्यकता नहीं होती है। लाइन में इंतजार कर सीधे वैक्सीन लगवाएं, यह अपील महानगरपालिका की ओर से की गई।