arrest
Representative Image

Loading

पिंपरी: पिंपरी-चिंचवड पुलिस (Pimpri-Chinchwad Police) ने एक बांग्लादेशी (Bangladeshi) नागरिक को गिरफ्तार (Arrested) किया जो सांगवी (Sangvi) इलाके में रह रहा था, जबकि उसका पासपोर्ट और वीजा समाप्त हो गया था। यह कार्रवाई सांगवी पुलिस (Sangvi Police) ने जूनी सांगवी में की।

इस मामले में विदेशी पंजीकरण विभाग के सिपाही प्रफुल्ल संतोषरॉकव शेंडे (39) ने सांगवी थाने में शिकायत दर्ज कराई है। तदनुसार, पुलिस ने कलीपदा विनोदचंद्र सरकार (35, निवासी जूनी सांगवी, पुणे, मूल निवासी बांग्लादेश) को गिरफ्तार किया। इससे पहले पुणे पुलिस ने पुणे के भवानी पेठ में एक पाकिस्तानी युवक को गिरफ्तार किया था।

गिरफ्तार आरोपी का खत्म हो गया था वीजा

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी कालीपदा सरकार का पासपोर्ट और वीजा खत्म होने के बावजूद सांगवी इलाके में रह रहा था। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को उसके वोटर कार्ड, आधार कार्ड, पैन कार्ड के जेरॉक्स मिले हैं। पुलिस के संज्ञान में आया है कि वह इन्हें अवैध रूप से प्राप्त करता था। पुलिस इस मामले में आगे की जांच कर रही है। गौरतलब है कि नवी मुंबई में पुलिस ने कुछ दिनों पहले ही एक बंग्लादेशी गिरफ्तार किया है जो अपने परिवार के साथ खारघर में रह रहा था। पुलिस ने जांच के दौरान उसके पास से फर्जी दस्तावेज से भारतीय पासपोर्ट और आधार कार्ड भी बरामद किया है।