Mumbai Vaccination Updates : Fake vaccination certificate gang busted in Mumbai amid rising Omicron cases in Maharashtra, police arrested two people
File Photo

    Loading

    पुणे. बारामती तहसील (Baramati Tehsil) ने टीकाकरण (Vaccination) का नया रिकार्ड (New Record) बनाया है। अब तक इस तहसील में 2 लाख 81 हजार 190 लोगों को टीका (Vaccine) लगाया जा चुका है। मनोज खोमाने ने बताया कि इसमें वे लोग शामिल हैं जिन्होंने पहली और दूसरी डोस ली है।  प्रशासन का लक्ष्य बारामती में करीब 3 लाख 40 हजार लोगों का टीकाकरण करना है। पिछले सप्ताह में दो बार लगभग 30,000 खुराक उपलब्ध होने के साथ टीकाकरण ने गति पकड़ी है। बारामती शहर और तालुका में भी विभिन्न टीकाकरण केंद्रों से लोगों को टीका लगाया जा रहा है। 

    सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, बारामती में 54 फीसदी आबादी ने वैक्सीन की पहली खुराक ले ली है, जबकि 33 फीसदी लोगों ने दोनों खुराकें पूरी कर ली हैं।  कोशिश की जा रही है कि ज्यादा से ज्यादा नागरिकों का जल्द से जल्द टीकाकरण हो सके। 

    कोरोना पर हो रहा कंट्रोल

    वहीं दूसरी ओर बारामती में भी कोरोना पर काबू पाया जा रहा है, क्योंकि कोरोना मरीजों की संख्या कम होती जा रही है। प्रशासन के लिए राहत की बात यह है कि पिछले कई दिनों से बारामती में पॉजिटिव का प्रतिशत लगातार पांच से कम रहा है।  बारामती के नाम पुणे जिले में सबसे अधिक निरीक्षण का रिकॉर्ड भी है। इस बीच बारामती में अब तक 29,262 मरीज कोरोना की चपेट में आ चुके हैं, जिनमें से 28,446 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं।  कोरोना की शुरुआत के बाद से बारामती में 735 लोगों की मौत हो चुकी है।