BJP

    Loading

    पिंपरी: सत्तादल बीजेपी (BJP) को पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) में उस समय जोरदार झटका लगा, जब चिंचवड विधानसभा (By-Election) क्षेत्र के उपचुनाव के लिए प्रचार जोरों पर हैं। चिंचवड विधानसभा क्षेत्र में शामिल पिंपले निलख के पूर्व नगरसेवक तुषार कामठे (Former Corporator Tushar Kamthe) ने बुधवार को बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले और शहर अध्यक्ष महेश लांडगे को भेज दिया है।

    पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका के 2017 के चुनाव में तुषार कामठे पिंपले निलख प्रभाग से बीजेपी की ओर से नगरसेवक चुने गए थे। पांच साल के दौरान कामठे ने भ्रष्टाचार के विभिन्न मुद्दों पर अपनी आवाज बुलंद की थी। गलत और भ्रष्ट कामकाज के खिलाफ हमेशा आक्रामक रूख अपनाते वक्त उन्होंने अपनी पार्टी को नहीं बख्शा। उनका कहना था कि वे बीजेपी की उसी टैगलाइन पर काम कर रहे हैं जिसमें न भय, न भ्रष्टाचार की बात कही गई थी। इसका काफी खामियाजा भी उन्हें भुगतना पड़ा हैं।

    पांच साल में पार्टी में नहीं मिला कोई पद

    भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी लड़ाई लड़ते वक्त कामठे को राजनीतिक जीवन में काफी नुकसान उठाना पड़ा है। पांच साल तक उन्हें कोई पद नहीं दिया गया। भ्रष्ट कामकाज और बीजेपी नेताओं की मनमानी से ऊब कर उन्होंने 24 फरवरी 2022 को नगरसेवक पद से इस्तीफा दे दिया था। फिलहाल विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी की साख दांव पर है। इसी बीच चिंचवड़ निर्वाचन क्षेत्र में पिंपले निलख के पूर्व नगरसेवक कामठे ने बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। आम चुनाव की सरगर्मी में बीजेपी को झटका लगा है। कामठे ने प्रदेश अध्यक्ष और नगर अध्यक्ष को इस्तीफा भेजकर इसे स्वीकार करने का अनुरोध किया है।