vanchit tayde

Loading

पिंपरी: चिंचवड विधानसभा उपचुनाव (Chinchwad By-Election-2023) में वंचित बहुजन विकास आघाड़ी (Vanchit Bahujan Vikas Aghadi) को जबरदस्त झटका लगा है। आघाड़ी के जिला अध्यक्ष देवेंद्र तायडे (Devendra Tayde) सहित सभी कार्यकारिणी सदस्य राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में शामिल हो गए हैं। तायडे ने टिप्पणी की कि ‘वंचित’ बीजेपी की ‘बी’ टीम बन गई है और अगर देश में लोकतंत्र बचाना है तो बीजेपी को बाहर करना होगा। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार की मौजूदगी में हुई एक जनसभा में तायड़े एनसीपी में शामिल हुए। 

इस मौके पर वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे, चिंचवड विधानसभा निरीक्षक विधायक सुनील शेलके, शहर अध्यक्ष अजीत गव्हाणे, प्रत्याशी नाना काटे, पूर्व महापौर संजोग वाघेरे, क्षेत्रीय युवक कार्यकारी अध्यक्ष रविकांत वर्पे, पूर्व नगरसेवक मोरेश्वर भोंडवे, मराठवाड़ा विकास के अरुण पवार सहित पूर्व पार्षद प्रसाद शेट्टी आदि मौजूद रहे।

तायड़े ने बीजेपी पर साधा जमकर निशाना

तायड़े ने कहा कि बीजेपी के कार्यकाल में देश में वंचितों के शोषण की हद हो गई है। कार्यकर्ताओं की यह भावना थी कि वंचित वर्ग की रक्षा करने में बीजेपी को मदद करने वाली किसी भी कार्रवाई से बचा जाना चाहिए। इसलिए कार्यकर्ताओं के विचारों का सम्मान करने के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल हुआ हूं। 

बीजेपी देश में तानाशाही लाने की कोशिश कर रही

तायड़े ने कहा कि बीजेपी देश में तानाशाही लाने की कोशिश कर रही है। वंचित तत्वों का शोषण अपने चरमोत्कर्ष पर पहुंच गया है। इसलिए बीजेपी को हराना जरूरी हो गया है। हालांकि, वंचित बहुजन विकास अघाड़ी ने इस निर्वाचन क्षेत्र में बीजेपी के लिए एक पूरक भूमिका निभाने से कार्यकर्ताओं में बेचैनी पैदा कर दी है। वंचित को बीजेपी की बी टीम बताते हुए तायड़े ने कहा कि लोकतंत्र की रक्षा के लिए और डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर के लिखे संविधान की रक्षा के लिए समान विचारधारा वाले महाविकास आघाड़ी के साथ होना जरूरी हैं।