Civil Service Exams 2020: UPSC's interview process for civil services exam will begin from August 2

    पुणे.  पुणे शहर (Pune City) शिक्षा का घर है। यह देखते हुए कि दुनिया के विभिन्न हिस्सों के छात्र विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के अध्ययन के लिए पुणे में रहते हैं, दिल्ली में केंद्रीय लोक सेवा आयोग (Central Public Service Commission) (यूपीएससी) की प्री-प्रैक्टिस परीक्षा में बैठने वाले छात्रों के लिए बुधवार से विशेष कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू किया गया। कमला नेहरू अस्पताल (Kamala Nehru Hospital) में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक यह अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के लिए महापौर  मुरलीधर मोहोल ने प्रशासन को निर्देश दिए थे।

    यूपीएससी पूर्व परीक्षा 10 अक्टूबर

    यूपीएससी पूर्व परीक्षा 10 अक्टूबर 2021 को आयोजित की गई और पुणे शहर के अधिकांश छात्र केंद्रीय लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) परीक्षा में साक्षात्कार के लिए पात्र है। यह छात्र पुणे शहर से दिल्ली जा रहा है। कोरोना की पृष्ठभूमि में इन विद्यार्थियों को दिल्ली में परीक्षा के लिए जाते समय किसी भी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े और उनके टीकाकरण की सुविधा के लिए महापौर ने बुधवार कमला नेहरू अस्पताल, पुणे नगर निगम की पांचवीं मंजिल पर टीकाकरण की शुरुआत की। सुबह 10.00 बजे से शाम 5 बजे तक इस समय टीकाकरण अभियान चलाया जाता है। इसके लिए, छात्रों को अपने पहचान पत्र के साथ परीक्षा के लिए पात्र होने के लिए उपयुक्त दस्तावेजों के साथ लाना आवश्यक है।

    इस बारे में मेयर मोहोल ने कहा, ”टीकाकरण से छात्रों के लिए यात्रा करना आसान हो जाएगा और कोविड-19 की तीसरी लहर की पृष्ठभूमि में छात्रों के संक्रमित होने का खतरा भी कम होगा। इससे छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित कर सकेंगे। इसी भावना से हम इस टीकाकरण अभियान की शुरुआत कर रहे हैं। पात्र विद्यार्थी इस विशेष अभियान का लाभ उठाएं। ऐसी अपील महापौर ने की है।