Crime

    Loading

    पिंपरी : पुणे (Pune) के बाद पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) में भी पॉपी स्ट्रॉ (अफीम) बिक्री करने वाली राजस्थान (Rajasthan) की बिश्नोई गैंग (Bishnoi Gang) का पर्दाफाश हुआ है। क्राइम ब्रांच (Crime Branch) के एंटी नारकोटिक्स विंग ने जांभे-सांगवड़े गांव में शुक्रवार को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए 110 किलो अफीम और देसी पिस्तौल और कारतूस बरामद किए हैं। जब्त माल की कीमत साढ़े 18 लाख रुपए से ज्यादा बताई गई है।

    इस मामले के आरोपियों में जयप्रकाश साईराम खीचड (24), महेशकुमार उर्फ श्याम बाखाराम बिष्णोई, विकास मोहनराम बिश्नोई, पप्पू उर्फ भगवान खमुराम बिश्नोई, सुरेशकुमार जगलामाराम सियाक बिश्नोई, महिपाल जगलामाराम सियाक बिश्नोई, विकास डाका बिश्नोई का समावेश है। ये सभी आरोपी मूल राजस्थान के निवासी है और फिलहाल सांगवडे गांव में रह रहे हैं।

    मुखबिर से मिली जानकारी

    पुलिस के अनुसार, जब पुलिस टीम ड्रग्स बेचने वाले आरोपियों की तलाश के लिए हिंजवडी और वाकड पुलिस स्टेशन सीमा में गश्त कर रही थी, तब सहायक पुलिस निरीक्षक प्रशांत महाले और उप निरीक्षक राजन महाडिक की टीम के पुलिस कर्मचारी प्रदीप शेलार और संदीप पाटिल को मुखबिर के माध्यम से सूचना मिली कि जांभे और सांगवड़े में गैस एजेंसी के पीछे एक व्यक्ति पॉपी स्ट्रॉ यानी अफीम की भूसी बिक्री के लिए लाया है। 

    मादक पदार्थ रोधी दस्ता और शिरगांव पुलिस आगे की जांच कर रही

    इसके अनुसार जब पुलिस ने मौके पर छापेमारी की तो उन्हें भारत गैस टेंपो की सीट और मोकाशी हाइट्स के कमरे में 18 लाख 59 हजार 495 रुपय मूल्य का 110 किलो अफीम की भूसी के साथ ही एक देशी पिस्टल और तीन जिंदा कारतूस मिले। जयप्रकाश, महेश कुमार और विकास वहां ये अफीम बेचने आए थे जबकि अन्य साथियों ने उन्हें राजस्थान से यह अफीम खरीदने में मदद की। सभी आरोपियों के खिलाफ शिरगांव पुलिस स्टेशन में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। मादक पदार्थ रोधी दस्ता और शिरगांव पुलिस आगे की जांच कर रही है।