File Photo
File Photo

Loading

पुणे: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के महाराष्ट्र अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने गिरफ्तार डीआरडीओ प्रयोगशाला निदेशक प्रदीप कुरुलकर के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के साथ संबंध को संबोधित करते हुए कहा कि किसी व्यक्ति के कार्यों को पूरे परिवार या विचारधारा से नहीं जोड़ा जा सकता। बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी समिति की बैठक में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान बावनकुले ने इस मामले पर अपनी राय रखी। उन्होंने कोई निश्चित बयान देने से पहले चल रही जांच की प्रतीक्षा करने की आवश्यकता पर बल दिया। बावनकुले ने जोर देकर कहा कि अगर समीर वानखेडे या कुरूलकर द्वारा कोई गलत काम किया जाता है, तो उनपर कानूनी कार्रवाई होगी।

 वर्तमान में एक जांच चल रही

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकां) के आरोपों, जिसमे दवा किया गया है कि कुरूलकर पर देशद्रोह का आरोप नहीं लगाया गया, पर बावनकुले ने कहा कि वर्तमान में एक जांच चल रही है। उन्होंने पूरे परिवार को दोष न देते हुए व्यक्तियों को उनके कार्यों के लिए जवाबदेह ठहराने की जरूरत पर बल दिया। बावनकुले ने कहा कि यदि कोई अपराध करता है, तो उसे उसी के अनुसार सजा मिलनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि आपराधिक गतिविधियों में लिप्त लोगों को उचित सजा दी जाये। उन्होंने धार्मिक मामलों को संवेदनशीलता के साथ संभालने की आवश्यकता को दोहराया और चल रही जांच के साथ धर्म को मिलाने से बचने का आग्रह किया।