बीजेपी नेता गजानन चिंचवड़े का दिल का दौरा पड़ने से हुई थी मौत : पुलिस कमिश्नर

    Loading

    पिंपरी : समस्त पिंपरी-चिंचवड़ (Pimpri Chinchwad) के सियासी गलियारों में हड़कंप मचाने वाली बीजेपी नेता (BJP Leader) गजानन चिंचवड़े (Gajanan Chinchwade) की मौत के मामले में पुलिस कमिश्नर (Police Commissioner) कृष्ण प्रकाश (Krishna Prakash) ने खुलासा किया है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट से उनकी मौत हार्ट अटैक से होने की बात साबित हुई है। उनकी मौत कोई खुदकुशी नहीं है। उनके खिलाफ चिंचवड़ पुलिस थाने में दर्ज दीवानी मामला आपराधिक कैसा हुआ, इसकी जांच के आदेश दिए जाने की जानकारी भी उन्होंने दी।

    चिंचवड़गांव के भाजपा नेता  और नगरसेविका अश्विनी चिंचवड़े के पति गजानन चिंचवड़े का 5 फरवरी को दोपहर 1 बजे निधन हो गया। 25 जनवरी को चिंचवड़े के खिलाफ धोखाधड़ी का झूठा आरोप लगाया था। इससे उन्हें मानसिक परेशानी भी हुई। उनकी पत्नी की शिकायत पर निगडी पुलिस स्टेशन में आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया। उसके बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने पुलिस की भूमिका पर आरोप लगाया। भाजपा पदाधिकारियों के खिलाफ विभिन्न मामलों में अपराध दर्ज किए जा रहे हैं। चंद्रकांत पाटिल ने आरोप लगाया था कि स्थायी समिति के अध्यक्ष नितिन लांडगे, पार्षद राजेंद्र लांडगे, पूर्व उप महापौर केशव घोलवे और पदाधिकारी गजानन चिंचवड़े के मामलों में पुलिस कार्रवाई देखकर पुलिस दबाव में काम कर रही है।

    यही नहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने विधायक लक्ष्मण जगताप, वरिष्ठ नेता सदाशिव खाडे, नामदेव ढाके, मोरेश्वर शेडगे, अमोल थोरात, बाबू नायर के साथ चंद्रकांत पाटिल ने विधायक लक्ष्मण जगताप, सदाशिव खाड़े, नामदेव ढाके, मोरेश्वर शेगे, अमोल थोराट, बाबू नायर के साथ पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश से मुलाकात की थी। गजानन चिंचवड़ के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था, यह मांग की गई थी कि इस बात की गहन जांच की जाए कि यह एक सिविल मामला रहते हुए अपराध कैसे किया गया। इस पृष्ठभूमि पर पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश ने खुलासा करते हुए कहा, ”गजानन चिंचवड़े की पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आ गई है। इस रिपोर्ट के अनुसार उनके दिल में 70 फीसदी ब्लॉकेज होने से साफ है कि उनकी मौत हार्ट अटैक से हुई है। यह कोई आत्महत्या का मामला नहीं है। उनके खिलाफ चिंचवड़ थाने में जो मामला दर्ज किया गया है, उसकी जानकारी हासिल की जा रही है। साथ ही इस मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।