Pimpri News

    Loading

    पिंपरी: शिवसेना में दो फाड़ के बाद महाराष्ट्र में आए सियासी भूचाल के बीच पिंपरी-चिंचवड शहर (Pimpri-Chinchwad city) में एक ऐसा भी मौका आया जब शिवसेना (Shiv Sena) और बीजेपी (BJP) कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए। इससे पहले कि हालात बेकाबू हो जाते पुलिस (Police) ने हस्तक्षेप करने में सफलता प्राप्त की। हालांकि बिगड़ते हालात संभालते-संभालते पुलिस के पसीने छूट गए। मगर वक्त रहते सब कुछ संभल गया और अनुचित घटना टल गई। गुरुवार की शाम पिंपरी चौक (Pimpri Chowk) में यह सारा वाकया हुआ।

    दरअसल पिंपरी-चिंचवड शहर में शिवसेना के नेता और कार्यकर्ता पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे के समर्थन में सड़क पर उतर आए। पुणे-मुंबई हाइवे पर पिंपरी चौक स्थित डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर चौक में शिवसैनिक प्रदर्शन कर रहे थे। इसी दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं की रैली यहां पहुंच गई, जो विधान परिषद में पार्टी की महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष उमा खापरे के विधायक चुने जाने की खुशी में निकाली गई थी। बीजेपी कार्यकर्ताओं को देखकर शिवसैनिकों का पारा चढ़ गया और जोरदार नारेबाजी शुरू हो गई। दोनों तरफ से नारेबाजी से तनाव की स्थिति बन गई। 

    पुलिस ने किया हस्तक्षेप

    इससे पहले कि यह तनाव किसी अनहोनी में परिवर्तित हो जाता पुलिस के अधिकारियों ने हस्तक्षेप करने की शुरुआत कर दी। बीजेपी कार्यकर्ता नवनिर्वाचित विधायक उमा खापरे और अन्य आला नेताओं के डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर स्मारक पर माल्यार्पण कर लौटने तक बाहर खड़े रहे। उन्हें देखकर वहीं प्रदर्शन कर रहे शिवसैनिकों ने जोरदार नारेबाजी शुरू कर दी। शिवसेना अंगार है, उद्धव साहेब अंगार है, बाकी सब भंगार है, जैसे नारों से शिवसैनिक बीजेपी कार्यकर्ताओं के सामने शक्ति प्रदर्शन करने लगे। पुलिस के अधिकारियों ने इसमें हस्तक्षेप कर दोनों दलों को शांत किया। इसके बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं और नेताओं का काफिला वहां से निकल गया।