Farhan Ahmed

    Loading

    पिंपरी: ट्रैकिंग (Tracking) के लिए लोनावला (Lonavala) आए दिल्ली (Delhi) का एक युवक अचानक गायब हो गया। चार दिन से लगातार उसकी खोजबीन जारी थी। उसके घरवालों ने उसकी जानकारी देनेवाले के लिए एक लाख रुपए के इनाम (Reward) की भी घोषणा की थी। हालांकि मंगलवार को 200 फीट गहरी खाई में से उसकी लाश बरामद की गई है। फरहान अहमद (Farhan Ahmed) ऐसा मृतक का नाम है। वह पेशे से इंजीनियर था और एक रोबोट बनानेवाली कंपनी में काम करता था।

    दिल्ली का इंजीनियर फरहान लोनावला में ट्रैकिंग करने आया था। वह ड्यूक्स नोज इलाके से शुक्रवार दोपहर 2 बजे से लापता था और लगातार चार दिनों से उसकी तलाश की जा रही थी। हालांकि, जब से वह नहीं मिला, उसे खोजने वाले पर 1 लाख रुपए का इनाम रखा गया है। बताया जा रहा है कि वह किसी सरकारी काम से कोल्हापुर गया था। वह कोल्हापुर और पुणे में अपना काम खत्म करने के बाद लोनावला आए क्योंकि उन्हें पर्वतारोहण पसंद है।  

    लोनावला पुलिस कर रही थी तलाश 

    जब वह ड्यूक नोज पॉइंट इलाके में टहलने गया, तो उसने अपने भाई को फोन पर बताया कि वह रास्ता भटक गया है। कुछ देर बाद उसका मोबाइल फोन स्विच ऑफ हो गया।  उसके भाई ने कुछ दोस्तों की मदद से लोनावला पुलिस को सूचना दी। इसकी जानकारी मिलने के बाद लोनावला शहर पुलिस निरीक्षक सीताराम दुबल सहित पुलिस के जवान, शिवदुर्ग मित्र बचाव दल के स्वयंसेवक, खोपोली के यशवंती पैदल यात्री और कुरवंडे गांव के युवक उसकी तलाश कर रहे हैं। 

     1 लाख के इनाम की हुई थी घोषणा

    पुलिस ने डॉग स्क्वायड द्वारा दो दिनों तक तलाशी अभियान भी चलाया। इलाके में ऊंची-ऊंची पहाड़ियां और घाटियां होने के कारण तलाशी अभियान में आ रही दिक्कतों के बावजूद सभी टीमें तीन दिनों से लगातार प्रयास कर रही हैं। हालांकि, उसका कोई सुराग नहीं मिलने पर उसके परिजनों ने एक लाख रुपए इनाम देने की घोषणा की है। इसके बाद आईएनएस और एनडीआरएफ की टीमें भी तलाशी मुहिम में शामिल हो गई। आज दोपहर आईएनएस की टीम को 200 फीट गहरी खाई में फरहान की लाश बरामद की गई।