बीजेपी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी दोनों कमीशनखोरी में लिप्त : चेतन बेंद्रे

    Loading

    पिंपरी : बीजेपी (BJP) ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) की कमीशनखोरी की राजनीति (Politics) और परंपरा (Tradition) को जारी रखा। कमीशन (Commission) के लिए स्मार्ट सिटी परियोजनाओं (Smart City Projects) को लागू करते समय कोई निश्चित समय की तय नहीं की गई है। कई प्रोजेक्ट पेंडिंग हैं, इसकी लागत लगातार बबढ़ रही है। बीजेपी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी दोनों कमीशन के लिए काम कर रहे हैं, यह आरोप आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के स्वराज्य निर्धार सम्मेलन में लगाया गया। साथ में यह भी सवाल किया गया कि उपमुख्यमंत्री अजीत पवार (Deputy Chief Minister Ajit Pawar) को पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) शहर में सुविधाएं देने से किसने रोक रखा है?

    निगडी के पाटीदार भवन में सम्मेलन संपन्न हुआ। इसमें आम आदमी पार्टी के महाराष्ट्र राज्य चुनाव प्रमुख महादेव नाईक, राज्य अध्यक्ष रंगा राचुरे, राज्य संगठक और पुणे शहर कार्याध्यक्ष विजय कुंभार, राज्य सचिव धनंजय शिंदे, युवाध्यक्ष अजिंक्य शिंदे, ट्रांसपोर्ट विंग के महाराष्ट्र राज्य अध्यक्ष श्रीकांत आचार्य, पुणे जिला अध्यक्ष मुकुंद किर्दत, युवा उपाध्यक्ष संदीप सोनावणे, पिंपरी-चिंचवड के कार्यकारी अध्यक्ष चेतन बेंद्रे, पिंपरी-चिंचवड प्रमुख अनुप शर्मा सहित कई नेता और पदाधिकारी मंच पर उपस्थित थे। इस सम्मेलन में विभिन्न संगठनों व दलों के कार्यकर्ताओं ने आम आदमी पार्टी में प्रवेश किया।

    आदमी पार्टी को सत्ता में लाने की अपील

    प्रदेश अध्यक्ष रंगा राचुरे ने स्थानीय और साथ ही राज्य स्तर पर सरकार की अक्षमता की ओर इशारा करते हुए स्थापित दलों पर हमला किया। उन्होंने सरकार पर प्रमुख मुद्दों को दरकिनार कर और सामाजिक वातावरण को बाधित करके धार्मिक दरार पैदा करके अपनी अक्षमता को छिपाने की कोशिश करने का आरोप लगाया। आप द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी राज्य और देश स्तर पर बढ़ रही है और पार्टी कार्यकर्ताओं से स्थानीय स्तर पर भी लोगों के मुद्दों को उठाने की अपील की। उन्होंने पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को चुनाव के अवसर पर विभिन्न आंदोलन और कार्यक्रम चलाने और पार्टी और अपने विचारों को आम जनता तक पहुंचाने का निर्देश दिया। उन्होंने लोगों से अपने परिवार के उज्जवल भविष्य के लिए आम आदमी पार्टी को सत्ता में लाने की अपील की। 

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने कमीशन की राजनीति शुरू किया

    महानगरपालिका नागरिकों के टैक्स के पैसे से चलता है। उन नागरिकों को समय पर गुणवत्तापूर्ण सेवाएं प्रदान करना हमारा अंतिम कर्तव्य है। आम आदमी पार्टी स्थानीय स्वशासी निकायों के मामलों में संपन्न, संपन्न और संपन्न करदाताओं की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। हालिया उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने प्रतिशत की राजनीति की आलोचना की। हालांकि, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने कमीशन की राजनीति की परंपरा को शुरू किया और बाद में बीजेपी ने उसी परंपरा को जारी रखा। चेतन बेंद्रे का आरोप है कि बीजेपी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी दोनों कमीशन के लिए काम कर रहे हैं।