pune metro

    Loading

    पुणे/पिंपरी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) द्वारा मेट्रो के उद्घाटन के बाद पुणे मेट्रो (Pune Metro) को यात्रियों का बेहतरीन रिस्पॉन्स (Bumper Response) मिल रहा है। पहले दिन दोनों रूटों पर 22 हजार 437 पुणेकरों ने मेट्रो के सफर का लुत्फ उठाया।

    महामेट्रो ने वनाज (Vanaj) से गरवारे कॉलेज (Garware College) और फुगेवाड़ी (Fugewadi) से पिंपरी-चिंचवड तक 12 किमी मेट्रो लाइन का निर्माण किया है। मोदी के हाथों उद्घाटन के बाद  मेट्रो दोपहर तीन बजे से रात नौ बजे तक छह घंटे जनता के लिए खुली रही। इसलिए दोपहर से ही सभी स्टेशनों पर नागरिकों की भीड़ लग गई। मेट्रो के लगभग सभी फेरे हाउसफुल रहे।

    पहले दिन 5 लाख 53 हजार रुपए की आमदनी

    मेट्रो का आखिरी दौरा रात 9 बजे हुआ, वनाज-गरवारे कॉलेज रूट पर 15 हजार 842 नागरिकों ने सफर किया। जबकि फुगेवाड़ी-पिंपरी रूट पर 6 हजार 995 नागरिकों ने सफर किया। महामेट्रो के जनसंपर्क महानिदेशक हेमंत सोनवणे ने कहा कि पहले दिन मेट्रो को अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। दोनों रूटों पर कुल  22 हजार 837 लोगों ने यात्रा की है, जबकि दोनों रूटों पर 12 राउंड ट्रिप किए गए हैं। जिससे महामेट्रो को 5.53 लाख रुपए की आमदनी हुई है।