Policeman hit couple with vehicle, case registered

    Loading

    पिंपरी : चंद माह पहले शिवसेना (Shiv Sena) छोड़कर भाजपा में शामिल हुए शिक्षा मंडल के पूर्व सदस्य और नगरसेविका अश्विनी चिंचवड़े (Ashwini Chinchwade) के पति गजानन चिंचवड़े (Gajanan Chinchwade) की मौत पर पिंपरी-चिंचवड़ शहर (Pimpri Chinchwad City) में सियासत गरमा गई है। बीजेपी (BJP) के स्थानीय नेताओं ने चिंचवडे की मौत के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस (Nationalist Congress) और शिवसेना नेताओं (Shiv Sena Leaders) को जिम्मेदार ठहराया है। वहीं अब निगड़ी पुलिस थाने में इस मौत के लिए नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

    इस बारे में गजानन चिंचवडे की पत्नी नगरसेविका अश्विनी चिंचवडे (45) ने निगडी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इसके अनुसार पुलिस ने शकुंतला बालू चिंचवडे, दिनेश बालू चिंचवडे, राजेश बालू चिंचवडे, महेश उर्फ सुनील बालू चिंचवडे, ओंकार महेश चिंचवडे, संकेत दिनेश चिंचवडे और अन्य तीन महिलाओं के खिलाफ खुदकुशी के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है। इसके बाद शहर के सियासी गलियारों में फिर खलबली मच गई है।

    पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, चिंचवड़गांव से बीजेपी नेता गजानन चिंचवड़े का शनिवार को दोपहर 1 बजे से ठीक पहले निधन हो गया। मामला दर्ज किए गए आरोपियों ने 25 जनवरी को गजानन चिंचवड़े के खिलाफ धोखाधड़ी का झूठा आरोप लगाकर शिकायत दर्ज कराई है। समाचार पत्र, समाचार चैनल में इसकी खबर देकर चिंचवड़े को बदनाम किया और उन्हें मानसिक पीड़ा दी। अभियोग में कहा गया है कि उसकी मृत्यु एक परिणाम के रूप में हुई। भारतीय दंड संहिता की धारा 306 और 34 के तहत आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है। सहायक पुलिस निरीक्षक अमोल कोर्डे जांच कर रहे हैं।