mahesh landge

    Loading

    पिंपरी: भाजपा (BJP) के पिंपरी-चिंचवड़ शहराध्यक्ष और विधायक महेश लांडगे (MLA Mahesh Landge) ने विधानसभा के शीत सत्र (Winter Session) में राष्ट्रपुरुषों की सूची में छत्रपति संभाजी महाराज (Chhatrapati Sambhaji Maharaj) का समावेश करने समेत तीन अहम मांगों को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) को ज्ञापन सौंपा है। इस बार का शीत सत्र तीन दिनों का ही रहने से उनकी मांगों पर महाविकास आघाडी सरकार द्वारा किए जाने वाले फैसले की ओर सभी की निगाहें लगी हुई हैं।

    मुंबई में शीतकालीन सत्र बुधवार से शुरू हो गया है। इसी पृष्ठभूमि में विधायक महेश लांडगे भाजपा विधायक दल में मौजूद रहे। विधायक लांडगे ने राज्य सरकार से पुणे और पिंपरी- चिंचवड़ औद्योगिक कॉरिडोर से पुणे पिंपरी-चिंचवड़ आवासीय कॉरिडोर की योजना और कार्यान्वयन के लिए एक पूर्णकालिक आईएएस अधिकारी नियुक्त करने की मांग की है। 

    भोसरी में बिजली के कामों के निपटारे की मांग 

    बिजली मंत्री नितिन राउत से पिंपरी-चिंचवड़ शहर के भोसरी विधानसभा क्षेत्र में बिजली के कामों के लिए भारी भरकम राशि दिलाने और पेंडिंग कामों के निपटारे की मांग की है। विशेष रूप से हिंदवी स्वराज्य के संस्थापक छत्रपति शिवाजी महाराज पूरे महाराष्ट्र और पूरे हिंदुस्तान के आराध्य देवता हैं। साथ ही धर्मवीर छत्रपति संभाजी महाराज ने अपने धर्म के लिए शहादत ली है। इसलिए विधायक लांडगे ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मांग की है कि धर्मवीर संभाजी महाराज को राष्ट्रपुरुषों की सूची में शामिल किया जाए।