Pune Congress Protes

    पुणे: बढ़ती महंगाई (Inflation) और गैस की कीमत (LPG Price) में लगातार वृद्धि को कांग्रेस (Congress) ने मुद्दा बनाया। केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) के खिलाफ कांग्रेस की तरफ से संभाजी गार्डन के पास महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अतुल लोंढे के नेतृत्व में आंदोलन (Protest) किया गया। 

    अतुल लोंढे ने कहा कि मोदी सरकार ने अच्छे दिनों का सपना दिखाकर जनता से ठगी की। यू्क्रेन और रुस का हवाला देकर पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ाई। इससे पहले कच्चे तेल की कीमत कम होने के बावजूद पेट्रोल-डीजल की कीमत बढ़ाई गई थी। इससे जीवनावश्यक वस्तुओं के दाम बढ़ गए हैं। महिलाओं की सब्र का इम्तिहान मोदी सरकार न लें। ऐसी चेतावनी लोंढे ने दी।

    सितंबर के बाद होगी गेहूं की किल्लत

    उन्होंने कहा कि गेहूं का स्टॉक सितंबर तक चलने लायक है। इसके बाद इसकी किल्लत होगी। केंद्र सरकार ने गुजरात को एक हजार करोड़ रुपए दिया, लेकिन महाराष्ट्र सरकार को कुछ भी नहीं दिया। इस तरह से मोदी सरकार भेदभाव कर रही है। कांग्रेस की तरफ से कहा गया कि बड़े धूमधाम से उज्जवला गैस योजना की घोषणा की गई और गरीबों को सब्सिडी दी गई, लेकिन चुनाव के बाद बगैर कोई जानकारी दिए सब्सिडी बंद कर दी गई। मोदी सरकार ने केरोसिन बंद कर दिया और गैस के दाम बार-बार बढ़ा रही है। ऐसे में अब गरीब महिलाओं क सामने चूल्हे जलाने के सिवा कोई दूसरा विकल्प नहीं बचा है। 

    प्रदर्शन में इनकी रही उपस्थिति

    प्रदर्शन में पुणे जिला कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष रमेश बागवे, पूर्व विधायक और प्रदेश उपाध्यक्ष मोहन जोशी, गुट नेता आबा बागुल, प्रदेश महासचिव एड. अभय छाजेड़, अरविंद शिंदे, संजय बालगुडे, गोपाल तिवारी, पूजा आनंद, अविनाश बागवे, सुजाता शेट्टी, रफिक शेख, वैशाली मराठे, रमेश अय्यर, संगीता तिवारी आदि पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे।