Seventh Pay Commission implemented for teachers, Municipal Commissioner approved

    Loading

    पुणे: पुणे महानगरपालिका (Pune Municipal Corporation) में शामिल 23 गांवों में ( 23 New Villages) ड्रेनेज लाइन और एसटीपी प्लांट (STP Plant) लगाने की योजना तैयार की जाएगी। इस योजना को तैयार करने के लिए कंसल्टिंग कंपनी  प्रायमूव इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कंसल्टेंट प्रा. लि. के टेंडर को मंजूरी (Tender Approval) के लिए स्थायी समिति के समक्ष रखा गया है। पुणे महानगरपालिका में शामिल किए गए 23 नए गांवों के लिए जलापूर्ति योजना तैयार करने का कार्य शुरू कर दिया गया है। 

    भौगोलिक स्थिति के अनुसार, दस चरणों में 23 गांवों का काम होगा। महानगरपालिका ने जलापूर्ति के साथ-साथ इन गांवों में ड्रेनेज लाइन के काम की भी योजना बनाई है। इन गांवों का क्षेत्रफल 184 वर्ग किलोमीटर है।  इन गांवों में मौजूदा जल निकासी लाइन का सर्वेक्षण करने, मौजूदा लाइनों का रिकॉर्ड, लाईन्स बदलने का अलग रिकॉर्ड किया जाएगा। 

    बी 2 प्रणाली के माध्यम से निविदाएं आमंत्रित की गई थी

    अगले 15 वर्षों की आबादी को ध्यान में रखकर ड्रेनेज लाइन की क्षमता की जांच और मौजूदा लाइनों को बदलने की आवश्यकता होगी और तीसरे चरण में अगले 30 वर्षों के लिए संभावित आबादी की जांच और  लाईन्स बदलने की आवश्यकता का सर्वेक्षण किया जाएगा। इसके अलावा जरूरत पड़ने पर नए सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट और पंपिंग स्टेशन के निर्माण की भी योजना बनाई जाएगी। इसके लिए सलाहकारों की नियुक्ति के लिए बी 2 प्रणाली के माध्यम से निविदाएं आमंत्रित की गई थी। तीन सलाहाकार फर्मों द्वारा निविदाएं प्रस्तुत की गई थी। इनमें से दो पात्र हैं और इनमें से मै. प्रायमुव्ह इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कंसल्टेंट प्रा. लि. की सबसे कम 3 करोड़ 88 लाख रुपए की बोली  प्राप्त हुई है।