corona crisis

    Loading

    पिंपरी: कोरोना महामारी का प्रकोप फिर से बढ़ चला है। पिंपरी-चिंचवड़ की उद्योगनगरी में शुक्रवार को एक दिन में एक हजार नए संक्रमित मिलने से चिंता बढ़ गई है। राहत की बात यह है कि इनमें एक भी कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन से संक्रमित नहीं मिला है। हालांकि कोरोना संक्रमितों के बढ़ते आंकड़े चौंकाने वाले हैं। इससे यह तय है कि अब लोगों को पहले से ज्यादा सावधानी बरतनी होगी। 

    पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार, शहर में फिलहाल कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 3135 तक पहुंच गई है।

    2, 809 मरीज होम क्वारंटाइन में 

    इनमें से 326 मरीजों का अस्पतालों में इलाज जारी है जबकि 2809 मरीज होम क्वारंटाइन में अपना इलाज करा रहे हैं। आज एक दिन में एक हजार मरीजों की टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। जबकि आज टेस्ट किये गए संदिग्ध मरीजों की संख्या 7368 है। आज 27 मरीजों का इलाज पूरा होने के बाद वे कोरोना मुक्त हुए हैं।

    पुणे में मिले 2,757 नए मरीज

    उधर पुणे में पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। पुणे में पिछले 24 घंटों में 2,757 कोरोना के नए मरीज मिले हैं। शहर में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 9,792 हो गई है। पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमितों के बढ़ते आंकड़े चौंकाने वाले हैं। इससे यह तय है कि अब लोगों को  पहले से ज्यादा सावधानी बरतनी होगी और लोगों को कोरोना नियमों का पालन करना होगा। वहीं, अगर मुंबई के धारावी की बात करें तो यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना 150 नए केस मिले हैं और यहां एक्टिव केस की संख्या अब 558 हो गई है।