कार की टक्कर में 6 साल की बच्ची की दर्दनाक मौत, तीन लोग गंभीर रूप से घायल- पार्थ पवार ने जताया शोक

    Loading

    पिंपरी: तेज रफ्तार कार द्वारा टक्कर मारे जाने से हुए हादसे (Road Accident) में एक 6 साल की बच्ची की दर्दनाक मौत (Death) हो गई, जबकि उसकी मां समेत अन्य तीन लोग गंभीर रूप से घायल (Seriously Injured) हो गए हैं। पिंपरी-चिंचवड़ (Pimpri-Chinchwad) के फुगेवाड़ी में शुक्रवार की शाम पांच बजे के करीब हुए इस हादसे को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के युवा नेता पार्थ पवार (Parth Pawar) ने ट्वीट कर पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका के सत्तादल भाजपा (BJP) पर सवाल दागा कि क्या यही है स्मार्ट सिटी? 9 माह में हुए विभिन्न हादसों में 210 लोगों की मौत हुई, जबकि 300 से ज्यादा लोग घायल हुए। कम से कम अब तो पुलिस और महानगरपालिका प्रशासन को बढ़ते हादसों पर नियंत्रण लाने के लिए उपाय योजना करनी चाहिए।

    पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, इस हादसे में महिमा मनोजकुमार यादव (6) की मौत हुई है। संजु मनोज यादव (40), मनोज ननकु यादव (40) औऱ सुरेंद्रकुमार पुर्णनंदा सारंगी (45, सभी निवासी सर्वत्र विहार, खड़की, पुणे) घायल हुए हैं। 

    भोसरी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज

    पुलिस ने शंकर राजु (45) नामक कारचालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। उसके खिलाफ राजेश हिरालाल यादव (34, निवासी कालेवाडी, पुणे) ने भोसरी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। यादव की बहन अपने पति और अन्य लोगों के साथ दोपहिये पर सवार होकर जा रही थी। तब शशि की तेज रफ्तार कार ने उनकी दोपहिये को टक्कर मार दी। इसमें वे सभी गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि यादव के बहन की छह साल की बेटी की मौत हो गई। फुगेवाड़ी में हुए हादसे की पृष्ठभूमि में औद्योगिक शहर पिंपरी-चिंचवड़ में उथल-पुथल मची हुई है। 

    पार्थ पवार ने सोशल मीडिया पर की मांग 

    इस बीच, राष्ट्रवादी कांग्रेस के युवा नेता पार्थ पवार ने सोशल मीडिया पर मांग की कि पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस और महानगरपालिका प्रशासन को दुर्घटनाओं के लिए कौन जिम्मेदार है इसकी बजाय दुर्घटनाओं को रोकने के लिए तत्काल कदम उठाने चाहिए। स्मार्ट सिटी के तहत कई विकास कार्य अधूरे हैं और नागरिकों को बेवजह नुकसान उठाना पड़ रहा है। नियोजित पिंपरी-चिंचवड़ शहर का प्रबंधन करने में विफल रहने के लिए सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आलोचना करते हुए, युवा नेता पार्थ पवार ने “क्या यही स्मार्ट सिटी है?” सवाल उठाया। उन्होंने इस ओर भी प्रशासन और सत्तादल का ध्यानाकर्षित किया है कि पिंपरी-चिंचवड़ में 9 माह में हुए विभिन्न हादसों में 210 लोगों की मौत हुई जबकि 300 से ज्यादा लोग घायल हुए।