MLA Mahesh Landge

    Loading

    पिंपरी: बीजेपी (BJP) के पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) अध्यक्ष महेश लांडगे ( MLA Mahesh Landge) ने भोसरी विधानसभा क्षेत्र के चिखली-मोशी-चरहोली-डुडुलगांव-जाधववाड़ी आदि गांवों के सोसाइटी धारकों की समस्याओं (Problems) के समाधान के लिए मैराथन बैठकें शुरू की है। चिखली-मोशी-पिंपरी-चिंचवड हाउसिंग सोसाइटी फेडरेशन के अध्यक्ष संजीवन सांगले ने बताया कि विधायक लांडगे के एक ही दिन में ‘ऑन द स्पॉट’ फैसले से लगभग 70 सोसायटी मालिकों को सड़क, पानी और बिजली के मामले में राहत मिली है। सोसाइटी धारकों ने विधायक लांडगे की पहल पर संतोष जताकर उनका आभार माना।

    मोशी और आसपास के गांवों में शहरीकरण तेजी से बढ़ा है। पिंपरी-चिंचवड में इस नव विकसित ‘रेसिडेंशियल कॉरिडोर’ में बुनियादी ढांचा बनाने की चुनौती प्रशासन के सामने है।  पानी, बिजली और आंतरिक सड़कों के काम ठप होने से स्थानीय नागरिकों में असंतोष है। 

    विधायक महेश लांडगे ने ली बैठक

    इस संबंध में बीजेपी के नगर अध्यक्ष विधायक महेश लांडगे ने जहां समस्या है, वहीं जाकर संबंधित महानगरपालिका और महावितरण अधिकारियों के साथ मैराथन बैठक ली। इसमें पूर्व महापौर राहुल जाधव, पूर्व नगरसेविका सारिका बोऱ्हाडे, फेडरेशन के अध्यक्ष संजीवन सांगले, सचिव प्रकाश जुकंटवार, उपाध्यक्ष लक्ष्मीमंत बोंडे, धीरज सिंग, अमोल बांगर, महावितरण के अधिकारी उमेश कवडे, रमेश सूल, मनपा जलापूर्ति विभाग के कार्यकारी अभियंता रामनाथ टकले, दिनेश पाठक, अनिल ईदे, स्थापत्य विभाग के अनिल शिंदे, सामाजिक कार्यकर्ता निलेश बोराटे, निखिल बोऱ्हाडे,  नितीन बोऱ्हाडे के साथ विभिन्न सोसाइटियों के चेयरमैन, पदाधिकारी मौजूद थे।

    जलापूर्ति की समस्या का समाधान किया जाएगा

    विधायक लांडगे ने कहा कि पिछले ढाई साल से राज्य स्तर पर अपने विचारों की सत्ता नहीं होने से विकास कार्यों में बाधा आ रही है। हालांकि, सौभाग्य से, अब राज्य में हमारे विचारों की सरकार है। हम हर फ्लैटधारक को अपने परिवार का सदस्य मानते हैं। उनके लिए अभी पूरे जोश के साथ काम किया जाएगा।  नवंबर 2022 में चिखली में वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से अपेक्षित पानी पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका में प्रशासन और राज्य में सत्ता में विपक्षी दल के कारण नहीं मिल सका। हालांकि इस प्रोजेक्ट का काम जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। समाविष्ट गांवों में जलापूर्ति की समस्या का समाधान किया जाएगा। विधायक लांडगे ने यह भी दावा किया कि रुके हुए विकास कार्यों को भी शुरू किया जाएगा।

    क्रिस्टल सिटी की बिजली समस्या का समाधान

    क्रिस्टल सिटी सोसायटी में रोजाना दो से तीन घंटे बिजली आपूर्ति बाधित रहती है। इस संबंध में विधायक लांडगे ने संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की और सिर्फ दो घंटे में समाधान निकाला गया। क्रिस्टल सिटी सोसायटी को दूसरी जगह से बिजली कनेक्शन दिया गया। फेडरेशन के अध्यक्ष संजीवन सांगले ने कहा कि अब उम्मीद है कि इस सोसाइटी को पहले की तरह लगातार बिजली की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। 

    और सड़क का काम तुरंत शुरू हो गया

    क्रिस्टल सिटी सोसाइटी के सामने देहु-आलंदी रोड से स्वराज कैपिटल सोसाइटी तक सड़क का काम रोक दिया गया। क्षेत्र की 20 बड़ी सोसायटी की सदस्य महिलाओं को आने-जाने में परेशानी हो रही थी। इस पर विधायक लांडगे ने महानगरपालिका के अधिकारियों, ठेकेदारों, स्थानीय किसानों को ‘मौके पर’ बुलाया और सभी मुद्दों को हल करने के लिए बैठक की और सड़क का काम तुरंत शुरू हो गया। अगले आठ दिनों में सड़क का काम पूरा कर लिया जाएगा। चिखली-मोशी-जाधववाड़ी-बोऱ्हाडेवाडी में बिजली आपूर्ति लगातार बाधित है। इससे नागरिकों को काफी परेशानी हो रही है। अत: महावितरण से संबंधित अनुरक्षण और मरम्मत कार्य अविलंब प्रारंभ किया जाए। विधायक लांडगे ने महावितरण के अधिकारियों को निर्देश दिए कि भविष्य में बिजली की समस्या नहीं होगी, इसका ध्यान रखा जाए।