No Hawker Zone

    Loading

    पुणे: पुणे कैंटोन्मेंट बोर्ड (Pune Cantonment Board) (पीसीबी) ने नो हॉकर जोन (No Hawker Zone) बनाने का निर्णय लिया है। हाल ही में पुणे कैंप मर्चेट एसोसिएशन ने पीसीबी (PCB) को एक खत (Letter) लिखकर अनधिकृत हॉकर्स के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा है। इससे न केवल व्यापारी और शॉपकीपर प्रभावित हो रहे हैं, बल्कि इससे पैदल चलने वालों को भी भारी परेशानी हो रही है। 

    पीसीबी ने इसके जवाब में शनिवार और रविवार को इन हॉकर्स के खिलाफ एक स्पेशल ड्राइव चलाया और सामान जब्त करने के साथ इन हॉकर्स पर जुर्माना भी लगाया गया, लेकिन एक बार फिर से हॉकर्स के मुद्दे पर चर्चा शुरू हो गई है।

    एनसीपी  ने प्रदर्शन की चेतावनी दी

    एनसीपी नेता समीर शेख ने प्रदर्शन की चेतावनी देते हुए कहा कि जिन अधिकतर हॉकर्स पर पीसीबी ने कार्रवाई की है वे लाइसेंसधारी वेंडर है। वहां और भी घूमकर सामान बेचने वाले है जो अपने जीवन निर्वाह के लिए आते है।

    बोर्ड की तरफ से लाइसेंस जारी किया जाएगा

    पीसीबी के सीईओ अमित कुमार ने बताया कि कमेटी में हॉकर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधि भी हैं। इसके साथ ही एनजीओ, पुलिस और अधिकारी है। हम सभी ने मिलकर तय किया है कि जिन सड़कों पर ट्रैफिक की समस्या है, वहां नो हॉकर्स जोन होगा। प्राथिमक प्लान के मुताबिक, हॉकर्स को कुछ सड़कों पर तय समय में सामान बेचने का मौका दिया जाएगा। बोर्ड की तरफ से उनके लिए लाइसेंस भी जारी किया जाएगा।