AJIT PAWAR

    Loading

    पिंपरी: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में रहने के दौरान कभी अपने कट्टर समर्थक रहे बीजेपी (BJP) के विधायक लक्ष्मण जगताप (MLA Laxman Jagtap) के अस्पताल (Hospital) में भर्ती (Admitted) रहने की खबर मिलते ही उपमुख्यमंत्री अजीत पवार (Deputy Chief Minister Ajit Pawar) ने अस्पताल में जाकर उनसे मुलाकात की। डॉक्टरों से उनकी तबीयत और इलाज का जायजा लिया। जगताप के भाई उद्योगपति विजय जगताप और पूर्व नगरसेवक शंकर जगताप और परिवार के सदस्यों से मिलकर उन्हें ढाढ़स बंधाया।  यही नहीं अजीत पवार ने अपने आज के पिंपरी-चिंचवड़ दौरे के अंतर्गत सभी कार्यक्रम भी रद्द करने के आदेश दिया है।

    शनिवार को पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका, पुलिस विभाग की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन, भूमिपूजन उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के हाथों किया जाना था। सुबह सात बजे से ही उनका शहर में दौरा नियोजित था। हालांकि जैसे ही उन्हें पता चला कि एनसीपी में रहने के दौरान अपने कट्टर समर्थक रहे बीजेपी के वरिष्ठ विधायक लक्ष्मण जगताप की हालत गंभीर है और वे अस्पताल में भर्ती हैं। वैसे ही उन्होंने अपने दौरे के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिया। 

    इलाज का जायजा लिया

    इसके बाद मुंबई से पुणे आते वक्त बाणेर के निजी अस्पताल में जाकर विधायक जगताप की तबीयत और इलाज का जायजा लिया। यहां उन्होंने डॉक्टरों और जगताप परिवार के सदस्यों से बातचीत की और उन्हें ढाढ़स बंधाया। एनसीपी के पिंपरी-चिंचवड़ शहर अध्यक्ष अजीत गव्हाणे, पूर्व महापौर और पार्टी प्रवक्ता योगेश बहल उनके साथ थे। 

    कई साल एक साथ किया था काम

    विधायक लक्ष्मण जगताप और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कई सालों तक साथ काम किया। राजनीति के अलावा दोनों के घनिष्ठ संबंध है। हालांकि जगताप ने बाद में अपना पाला बदल लिया और बीजेपी में शामिल हो गए, लेकिन उन दोनों का रिश्ता बरकरार है।  लक्ष्मण जगताप ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में अपने कार्यकाल के दौरान विकास कार्यों में काफी सहयोग दिया था। विधायक जगताप पिछले कुछ दिनों से गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं। उनकी तबीयत बिगड़ने से उन्हें बाणेर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

    सभी कार्यक्रम किए रद्द

    उनकी हालत नाजुक रहने की बात पता चलने के साथ ही मुंबई से पुणे आते समय अजीत पवार उनका हालचाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे। बताया जा रहा है कि जगताप की हालत में सुधार हो रहा है। इसी के साथ ही अजीत पवार ने  महानगरपालिका प्रशासन को निर्देश दिया कि शहर में कोई भी विकास कार्य कार्यक्रम आयोजित न किए जाएं। कल रात ही महानगरपालिका द्वारा आयोजित सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए।