Pune Municipal Corporation

    Loading

    पुणे. कोरोना महामारी (Corona Pandemic) में भी पुणे महानगरपालिका (Pune Municipal Corporation) के सभी अधिकारियों, कर्मचारियों, शिक्षा बोर्ड के शिक्षकों, शिक्षकेतर कर्मचारियों को दिवाली बोनस (Diwali Bonus) और सानुग्रह अनुदान की घोषणा की गई है। वर्ष 2020-21 से 2024-25 इन पांच वित्तीय वर्ष के लिए बोनस और सानुग्रह अनुदान देने को लेकर पुणे महानगरपालिका कामगार यूनियन से करार किया गया है। दिवाली का बोनस दिवाली से दो सप्ताह पहले देने का निर्णय लिया गया है। महापौर मुरलीधर मोहोल (Mayor Muralidhar Mohol) ने इसकी जानकारी दी। इस विषय पर सभी पार्टी नेताओं की बैठक में एकमत से निर्णय लिया गया। 

    इस बैठक में विपक्षी नेता दीपाली धुमाल, स्थायी समिति सभापति हेमंत रासने, सभागृह नेता गणेश बिड़कर, उपमहापौर सुनीता वाडेकर, शिवसेना गुटनेता पृथ्वीराज सुतार, कांग्रेस गुटनेता आबा बागुल, मनसे गुटनेता साईंनाथ बाबर, एमआईएम की गुटनेता अश्विनी लांडगे, आरपीआई के गुटनेता फरजाना शेख उपस्थित थे।

    बालवाड़ी शिक्षिकाओं को भी मिलेगा बोनस

    महापौर मुरलीधर मोहोल ने कहा कि अगले पांच वर्ष में दी जाने वाली सानुग्रह अनुदान की रकम निश्चित की गई है। यह क्रमशः 17 हज़ार, 19 हज़ार, 21 हज़ार, 23 हज़ार और 25 हज़ार होगी। कोरोना काल में बालवाड़ी शिक्षिकाओं द्वारा दिए गए योगदान का संज्ञान लेते हुए इन सेविकाओं, सर्व शिक्षा अभियान में काम करने वाले कुल 66 कर्मचारियों को दिवाली के मौके पर महानगरपालिका के कर्मचारियों की तरह पूर्ण बोनस दिया जाएगा। खास बात यह है कि प्राथमिक शिक्षण विभाग के कुल 96 चपरासियों को इस वर्ष कोरोनाकाल में भरे गए 174 दिनों के हिसाब से बोनस का फायदा मिलेगा। कोरोनाकाल में महानगरपालिका कर्मचारियों दवारा किए गए उत्तम काम को देखते हुए बोनस के अलावा इनाम के तौर पर तीन हज़ार रुपए भी दिए जाएंगे।