11 illegal constructions Demolishes in kdmc
File

    Loading

    पिंपरी: पिंपरी-चिंचवड शहर (Pimpri-Chinchwad City) में कोरोना (Corona) की तीसरी लहर (Third Wave) शुरू हो गई है। विपदा की ऐसी घड़ी में लोगों के घर गिराना (Demolish) गलत है। महापौर उषा ढोरे (Mayor Usha Dhore) ने महानगरपालिका कमिश्नर राजेश पाटिल (Municipal Commissioner Rajesh Patil) से अपील की है कि आम लोगों को सड़क पर न लाएं, अनाधिकृत आवासीय निर्माण के खिलाफ कार्रवाई बंद करें। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि हमें व्यावसायिक भवनों पर की गई कार्रवाई से कोई आपत्ति नहीं है, मगर रिहायशी अवैध निर्माण कार्य पर कार्रवाई न करें।

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की पूर्व महापौर मंगला कदम ने शहर में अनधिकृत निर्माण के खिलाफ की गई कार्रवाई की ओर नगरसेवकों का ध्यान आकर्षित किया। उन्होंने कहा कि कोरोना ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। कोरोना की तीसरी लहर शुरू हो चुकी है और प्रशासन घरों को गिरा रहा है। लोगों को कोरोना काल में सहानुभूतिपूर्वक सोचने की जरूरत है। मकान बनकर तैयार हो जाने के बाद महानगरपालिका की ओर से कार्रवाई की जाती है। जबकि मकान का अनाधिकृत निर्माण शुरू होते ही कार्रवाई की उम्मीद है, लेकिन ऐसा नहीं होता है। निर्माण पूरा होने पर, घर को ध्वस्त कर दिया जाता है। अब तक अरबों रुपए का नुकसान हुआ है। चिखली ने सोनवनेबस्ती में कई लोगों के घर तोड़े। बीट निरीक्षकों पर मकानों का निर्माण पूर्ण कराने की जिम्मेदारी नहीं, अनाधिकृत बड़े भवनों को नहीं गिराया जाए। इसे सील कर महानगरपालिका को अपने कब्जे में लेना चाहिए। रिहायशी घरों पर कार्रवाई बंद होनी चाहिए।

    बदले की भावना से कार्रवाई कर रहे कमिश्नर राजेश पाटिल:  कुंदन गायकवाड़ 

    भाजपा के कुंदन गायकवाड़ ने कहा कि महानगरपालिका कमिश्नर राजेश पाटिल बदले की भावना से कार्रवाई कर रहे हैं, ऐसे में उनके खिलाफ ही कार्रवाई की जरूरत है। पूर्व  महापौर राहुल जाधव ने कहा कि क्या बीट इंस्पेक्टर सोते हैं, जबकि अनधिकृत निर्माण हो रहे हैं? निर्माण होने से पहले ही कार्रवाई क्यों नहीं की जाती। कमिश्नर के खिलाफ सदोष मनुष्यवध का मामला दर्ज किया जाए। आरक्षण, सड़क, मंजिल पर मंजिलें बढ़ाने वालों पर कार्रवाई करें, लेकिन अनुमति नहीं मिलने पर मकान बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करना गलत है, यह राय भाजपा के ही अभिषेक बारणे ने जताई। 

    कोरोना काल में कार्रवाई करना गलत: महापौर उषा ढोरे 

    इस पर महापौर उषा ढोरे ने कहा कि कोरोना काल में कार्रवाई करना गलत है। लोगों ने आधा, एक गुंठा जगह लेकर अपने घर बना लिए हैं। अनाधिकृत निर्माणों को समय पर तोड़ा नहीं गया। रिहायशी मकानों पर कार्रवाई बंद की जाए। हमें व्यावसायिक भवनों पर कार्रवाई से कोई आपत्ति नहीं है।