Dog-Leopard Fight Video : A fierce fight took place between a dog and a leopard in Pune, Maharashtra, in the end the dog chased away the leopard, Watch Video

    Loading

    पुणे: रिहायशी इलाकों में लगातार तेंदुए (Leopard) के घुसने की ख़बरों के सामने आने के बीच महाराष्ट्र (Maharashtra) से एक चौंकाने वाला वीडियो (Video) सामने आया है। महाराष्ट्र के पुणे (Pune) से सामने आए एक वीडियो को देख हर कोई कुत्ते (Dog) की बहादुरी की तारीफ कर रहा है। क्यूंकि अक्सर कुत्तों और दूसरे पालतू जानवरों पर हावी होने वाले तेंदुए पर इस वीडियो में कुत्ता ही हावी हो गए और न सिर्फ उसने आपने आपको तेंदुए के चुंगल से सुरक्षित छुडा लिया बल्कि तेंदुए को इलाके से खदेड़ने में भी कामयाब हुआ। 

    बताया जा रहा है कि, वीडियो पुणे के आंबेगांव का है। वीडियो में देखा जा सकता है कि, एक तेंदुए और एक कुत्ते के बीच जमकर लड़ाई हुई। इस लड़ाई में कुत्ता ने तेंदुए को पटखनी दी। वीडियो को गौर से देखने पर पता चलता है कि, कुत्ते को तेंदुए ने काफी देर तक अपने जबड़े में दबाकर रखा था लेकिन कुत्ते ने हार नहीं मानी और तेंदुए के सामने घुटने टेकने की बजाए वे उससे मुकाबला करने लगा। आखिर में तेंदुआ भी कुत्ते के सामने पस्त पड़ गया और वहां से भाग निकला। 

    एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना रविवार को सामने आई, एक शख्स ने बताया कि, दरअसल ‘वाघ्या’ नाम का एक डॉग पिछले 10 साल से उनके साथ रहता है। रविवार को रात के समय अचानक एक तेंदुआ उनके घर के बाहर पहुंचा और उसने कुत्ते पर अटैक कर दिया। हालांकि शुरुआत में तेंदुए ने कुत्ते को शिकार करने की पूरी कोशिश की लेकिन कुछ ही देर में डॉग ने तेंदुए को भागने पर मजबूर कर दिया।