Lottery

    Loading

    पुणे: पुणे (Pune) में जिला परिषद के नए हॉल में पुणे हाउसिंग एंड रीजनल डेवलपमेंट बोर्ड यानी पुणे म्हाडा (Pune MHADA) के 4,222 नए फ्लैटों (Flats) में ऑनलाइन लॉटरी (Online Lottery) का आयोजन किया गया। उपमुख्यमंत्री अजीत पवार (Deputy Chief Minister Ajit Pawar) ने मुंबई के देवगिरी गवर्नमेंट हाउस में अपने कार्यालय से ऑनलाइन कार्यक्रम में भाग लिया। उनके हाथों यह ड्रा (Draw) निकाला गया। इसमें गृहनिर्माण राज्यमंत्री सतेज पाटील वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उपस्थित थे। 

    अजीत पवार ने कहा कि हर किसी को घर मिले यह महाविकास आघाडी सरकार की नीति है। पुणे म्हाडा के 4222 घरों का ड्रा उसी नीति की दिशा में उठाया गया एक आश्वासक कदम है। उन्होंने यह भी कहा कि म्हाडा के प्रलंबित मसलों को हल करने के लिए राज्य सरकार कटिबद्ध है। इस मौके पर पुणे जिला परिषद अध्यक्ष निर्मला पानसरे, गृहनिर्माण विभाग के प्रधान सचिव मिलिंद म्हैसकर, म्हाडा के पाध्यक्ष अनिल डिग्गीकर, पुणे म्हाडा के मुख्याधिकारी अधिकारी नितीन माने आदि उपस्थित थे।

    आवास और निर्माण क्षेत्र को गति देने सरकार ने कई बड़े फैसले लिए

    उपमुख्यमंत्री ने कहा कि आम आदमी के लिए आवास और निर्माण क्षेत्र को गति देने के लिए महाविकास आघाड़ी सरकार ने कई बड़े फैसले लिए।  इसके अच्छे परिणाम अब दिखने लगे हैं। महाविकास आघाड़ी सरकार द्वारा कोरोना संकट के दौरान स्टांप शुल्क कम करने का महत्वपूर्ण निर्णय लेने के बाद निर्माण क्षेत्र को बढ़ावा मिला है। राज्य के सभी लोगों को उनका सही घर मिले, इसके लिए शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न आवास योजनाओं का क्रियान्वयन शुरू किया गया है। ‘सभी के लिए घर’ कार्यक्रम सभी के लिए किफायती आवास प्रदान करना चाहता है। इस ड्रा में जिन्हें घर मिले उनका अभिनंदन करते हुए पवार ने जिनका नँबर नहीं लगा उन्हें निराश न होते हुए अगले ड्रा में हिस्सा लेने की सलाह दी। कोरोना मुक्ति के लिए टीकाकरण एक बड़ा सुरक्षा कवच है। इसलिए सभी को टीका लगवाना चाहिए, यह अपील भी उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने की।