पिंपरी-चिंचवड के मोशी में एक कार्यक्रम के दौरान, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि सर्वसामान्य जनता यानी सरकार

    Loading

    पिंपरी : दिंडोरीप्रणित श्री स्वामी समर्थ सेवा मार्ग, अखिल भारतीय श्री स्वामी समर्थ गुरुपीठ की ओर से पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) के मोशी में शनिवार की शाम आयोजित महासत्संग में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Chief Minister Eknath Shinde) ने हाजिरी लगाई। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि, यहां मैं मुख्यमंत्री के तौर पर नहीं बल्कि परिवार के एक सदस्य के रूप में आया हूँ। हमारी सरकार आम आदमी के हितों को प्राथमिकता देने वाली सरकार है। शासन का अर्थ कुछ बड़ा या अलग नहीं, बल्कि हम सब हैं। सर्वसामान्य जनता (General Public) ही सही मायने में शासन है।

    मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आगे कहा, हमें लोगों के कल्याण के लिए ही काम करना चाहिए। वैसा करने सावले आम आदमी के लिए खुशी और संतोष के दिन होंगे। आध्यात्मिक विकास से ही राष्ट्र का विकास हो सकता है। इस महासत्संग सभा का यही लक्ष्य है। गुरुमाऊली का काम वहां पहुंचता है जहां सरकार नहीं पहुंच सकती। इस कार्य से सरकार की योजनाएं प्रभावी रूप से लोगों तक पहुंच रही हैं। हम शासक के रूप में काम करते हैं, हमें ऐसे व्यक्तियों, पहलों से प्रेरणा मिलती है। परम्परा के साथ आधुनिकता को जोड़ना चाहिए। सरकार इसके लिए प्रयास कर रही है मैं महासत्संग के इस आध्यात्मिक कार्यक्रम में इसलिए नहीं आया क्योंकि मैं मुख्यमंत्री हूं। इसलिए, मैं यहां आपके परिवार के सदस्य के रूप में हूं। उन्होंने यह भी अपील की कि यहां आए हर व्यक्ति को यहां से जाते समय समाज के लिए कुछ अच्छा लेकर जाना चाहिए। इस मौके पर गुरूमाऊली अण्णासाहेब मोरे, पालकमंत्री चंद्रकांत पाटील, सांसद श्रीरंग बारणे, विधायक महेश लांडगे, संजय शिरसाठ, पूर्व सांसद शिवाजीराव आढलराव पाटील, सुनेत्रा पवार, विधानपरिषद के नेता प्रतिपक्ष अंबादास दानवे आदि उपस्थित थे।

    मुख्यमंत्री ने की गिरीश बापट से मुलाकात

    पिंपरी-चिंचवड के दौरे पर आए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे बीजेपी सांसद गिरीश बापट से मुलाकात की। बापट घोले रोड स्थित महात्मा फुले संग्रहालय में थे। वहाँ छत पर मिलने का निश्चय हुआ। शाम को हुए महासत्संग के कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री शिंदे सांसद श्रीरंग बारणे, पूर्व सांसद शिवाजीराव आढलराव, विधायक महेश लांडगे आदि के साथ वहां पहुंच। उन्होंने बापट की बीमारी के बारे में पूछताछ की। उन्हें स्वास्थ्य के संबन्ध में कुछ सुझाव दिए। उन्होंने कहा, आपका स्वास्थ्य जल्द ही ठीक हो जाएगा, दवाएं समय पर लें। इस दौरान बापट के परिवार के सदस्य भी मौजूद थे। उन्होंने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। इस दौरान बापट ने उन्हें भरोसा दिलाया कि कसबा और चिंचवड दोनों उपचुनावों में बीजेपी के उम्मीदवार चुने जाएंगे। आप यहां की चिंता बिल्कुल मत करो, मैं यहां बैठा हूं। हमारे पास एक बड़ा नेटवर्क है, जिसने काम करना प्रारंभ कर दिया है।