साइकिल लेकर पुणे मेट्रो में पहुंचे बुजुर्ग

    Loading

    पुणे: पुणे मेट्रो (Pune Metro) के सफर को लेकर पुणेकरों (Pune) में उत्साह अपने चरम पर पहुंचता हुआ दिखाई दे रहा है। रविवार 6 मार्च को एक बुजुर्ग अपनी साइकिल (Bicycle) लेकर पुणे मेट्रो में पहुंचे और उन्होंने अपना सफर पूरा किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के हाथों पुणे मेट्रो का रविवार को उद्घाटन हुआ था। उनके जाने के बाद मेट्रो रेल सेवा शुरु हुई और पुणेकरों ने बेहतरीन प्रतिसाद दिया। 

    पिछले कई महीनों से पुणेवासी मेट्रो का इंतजार कर रहे थे। रविवार को उनके इंतजार की घड़ियां खत्म हुई। उद्घाटन के फौरन बाद से ही शुरू हुई मेट्रो में सफर करने का पुणेकरों काफी का उत्साह दिखाई दे रहा है। इस बीच बैंकिंग विशेषज्ञ शशांक वाघ ने साइकिल लेकर मेट्रो से अपना सफर किया। उन्होंने मेट्रो की तारीफ करते हुए कहा कि यह सस्ती, गतिशील तथा पर्यावरणपूरक है। विदेश में भी कई लोग मेट्रो में साइकिल लेकर सफर करते हैं। इसलिए मैं भी साइकिल लेकर आया हूं। उन्होंने गरवारे कॉलेज स्टेशन से आनंद नगर तक का सफर पूरा किया।

    राहुरी निवासी महिलाकर्मी ने दिया पीएम को पहला मेट्रो टिकट

    पुणे मेट्रो रेल उद्घाटन के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मेट्रो का पहला टिकट दिया गया। यह टिकट देने वाली मेट्रो की बुकिंग क्लार्क श्रद्धा नेवासकर राहुरी की निवासी है। उन्हें यह सम्मान मिलने से राहुरीवासियों में खुशी का माहौल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुणे मेट्रो का पहला टिकट खरीदा और उन्होंने मेट्रो से सफर किया। प्रधानमंत्री मोदी के साथ इस समय महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस, मंत्री सुभाष देसाई और एकनाथ शिंदे, पुणे के महापौर मुरलीधर मोहोल समेत कई   व्यक्ति उपस्थित थे। इन सभी ने पहली बार पुणे मेट्रो में यात्रा तय की, लेकिन उन्हें यह पहला टिकट देने वाली पुणे मेट्रो की बुकिंग क्लार्क श्रद्धा रोहित नेवासकर राहुरी की निवासी है। इस सम्मान के साथ ही श्रद्धा ने राहुरीवासियों का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया। राहुरी में उनकी काफी सराहना हो रही है।