MLA Mahesh Landge

    Loading

    पिंपरी: चाकन इंडस्ट्रियल एस्टेट (Chakan Industrial Estate) में निघोजे में आईएसी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (IAC India Private Limited) कंपनी के कर्मचारियों को ‘मानसून गिफ्ट’ मिला है। बीजेपी के पिंपरी-चिंचवड अध्यक्ष और विधायक महेश लांडगे (MLA Mahesh Landge) की मध्यस्थता से स्वाभिमानी श्रमिक मजदूर संघ और कंपनी प्रबंधन के बीच वेतन वृद्धि को लेकर समझौता हुआ है। दिलचस्प बात यह है कि इस करार के अनुसार, कर्मचारियों को चाकन औद्योगिक क्षेत्र में कंपनियों की तुलना में सबसे अधिक 19 हजार 267 रुपए की बढ़ोतरी मिली है। कर्मचारियों ने डीजे की धुन पर थिरकते हुए पटाखों की आतिशबाजी और मिठाइयां बांटकर इस करार का स्वागत किया।

    इस वेतन वृद्धि करार के अनुसार, कंपनी के कर्मचारियों के वेतन में कुल 19 हजार 267 रुपए की बढ़ोतरी की जाएगी। वेतन अनुपात पहले वर्ष में 70% और दूसरे वर्ष में 15% और तीसरे वर्ष में 15% होगा। 

    ये मिलेगी सुविधाएं

    परिवार के लिए मेडिक्लेम पॉलिसी, मृत्यु लाभ योजना, मृत्यु के मामले में सभी श्रमिकों का एक दिन का वेतन और अधिक मुआवजा कंपनी की नीति के अनुसार कानूनी वारिसों को दिया जाएगा। दुर्घटना निःशक्तता राहत कोष, समूह दुर्घटना पालिसी, सावधि बीमा पालिसी, अवकाश, मतदान अवकाश, सभी कर्मकारों को वेतन के 20 प्रतिशत के अतिरिक्त दीपावली बोनस।  श्रमिकों को मासिक उपस्थिति पुरस्कार, सेवा पुरस्कार, श्रमिकों के पुत्र-पुत्रियों के लिए योग्यता पुरस्कार, चिकित्सा ऋण सुविधा, पोशाक, मेधावी कार्यकर्ता पुरस्कार आदि श्रमिकों को दिया जाएगा।

    इनकी रही मौजूदगी

    स्वाभिमानी श्रमिक श्रमिक संघ और कंपनी प्रबंधन के बीच तीसरे वेतन वृद्धि समझौते पर विधायक महेश लांडगे, रोहिदास गाड़े, अध्यक्ष जीवन येलवंडे, श्रमायुक्त सुनील बागल, श्रम उपायुक्त संभाजी काकड़े की मौजूदगी में हस्ताक्षर किए गए। इस पर यूनियन की ओर से महासचिव कृष्णा रोहोकले, सचिव रघुनाथ मोरे, उपाध्यक्ष शामभाऊ सुलके, कोषाध्यक्ष अमृत चौधरी, प्रशांत पाडेकर, महादेव येलवंडे, रविंद्र भालेराव, विजय पाटील, दत्तात्रय गवारे, दत्ता येलवंडे, कुणाल कोलेकर, प्लांट-1 युनिट अध्यक्ष सचिन लांडगे, उपाध्यक्ष विनोद दौंडकर, महासचिव प्रविण गव्हाणे, सहसचिव धनंजय झापर्डे, कोषाध्यक्ष अमित दुधाने, प्लांट-2 के युनिट अध्यक्ष उमेश वाडेकर, महासचिव गणेश पापरे, कोषाध्यक्ष चेतन हुले,  प्रबंधन की ओर से एच. आर. डायरेक्टर इंडिया हेड दिपाली खैरनार, प्लांट हेड पवन मालसे, सिनोज मॅथ्यू, एच आर मैनेजर अनिकेत निलेकर, ओंकार बडवे, महेश सावंत, गायत्री जोशी, कुमुद सिंह ने हस्ताक्षर किए।